scriptIND vs BAN: क्‍या बदलेगी विराट कोहली की बैटिंग पोजिशन? बल्‍लेबाजी कोच ने दिया ऐसा बयान | ind vs ban batting coach vikram rathour on virat kohli form and batting position | Patrika News
क्रिकेट

IND vs BAN: क्‍या बदलेगी विराट कोहली की बैटिंग पोजिशन? बल्‍लेबाजी कोच ने दिया ऐसा बयान

IND vs BAN: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में विराट कोहली की फॉर्म चिंता का विषय बनी हुई है। बतौर ओपनर उनका प्रदर्शन बेहद ही खराब रहा है। इसे देखते हुए कोहली को फिर से तीसरे नंबर उतारने की मांग उठ रही है। बांग्‍लादेश के खिलाफ मैच से पहले इसको लेकर बल्‍लेबाजी कोच विक्रम राठौर बयान भी दिया है।

नई दिल्लीJun 22, 2024 / 08:01 am

lokesh verma

IND vs BAN
IND vs BAN: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में विराट कोहली की फॉर्म टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय बनी हुई है। लीग चरण के तीन मैचों वह सिर्फ 5 रन ही बना सके। वहीं, अफगानिस्‍तान के खिलाफ सुपर-8 में उनका बल्‍ला चलने की उम्‍मीद जताई जा रही थी, लेकिन इस मैच में वह 24 गेंद खेलकर 24 रन ही बना सके। इस तरह आईसीसी टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने वाले कोहली फिलहाल फॉर्म के लिए जूझते नजर आ रहे हैं। आईपीएल में बतौर ओपनर 700 से अधिक रन बनाने वाले कोहली ने इस वर्ल्ड कप में बतौर ओपनर निराश किया है। बांग्लादेश के खिलाफ मैच से पहले जब टीम इंडिया के बल्‍लेबाजी कोच विक्रम राठौर से कोहली की बैटिंग पोजिशन बदलने को सवाल पूछा गया तो उन्‍होंने चुटकी लेते हुए कहा कि हर कोई यही चाहता है।

आप इस बात से नाखुश हैं…

भारतीय टीम के बल्‍लेबाजी कोच विक्रम राठौर से प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान विराट कोहली की फॉर्म के साथ उनके बल्‍लेबाजीक्रम में बदलाव कर फिर से नंबर-3 पर भेजने को लेकर सवाल किया गया। इस पर विक्रम राठौर ने चुटकी लेते हुए कहा कि आप इस बात से नाखुश हैं कि वह अब ओपन कर रहे हैं? मुझे लगा कि हर कोई चाहता है कि वह बतौर ओपनर खेलें।

‘परिस्थितियों को देखकर करेंगे बदलाव’

राठौर ने आगे कहा कि हम अभी इस बारे में नहीं सोच रहे हैं। हम अपने बल्लेबाजी क्रम से बेहद खुश हैं। अगर कोई बदलाव किया भी जाएगा तो वह विपक्षी टीम और सामने आने वाली परिस्थितियों को देखकर किया जाएगा। बता दें कि टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के लीग चरण के तीन मैचों कोहली ने क्रमश: 1, 4 और 0 रन बनाए। ज‍बकि सुपर-8 में अफगानिस्‍तान के खिलाफ 24 गेंदों पर 24 रन बनाए।
यह भी पढ़ें

नोर्किया ने इंग्लैंड के मुंह से छीन ली जीत, साउथ अफ्रीका का सेमीफाइनल टिकट लगभग पक्का

भारत को नहीं मिल पा रही अच्‍छी शुरुआत

बता दें कि टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 से पहले कोहली ने रोहित शर्मा के साथ सिर्फ एक बार ही पारी की शुरुआत की थी। आईपीएल में कोहली के प्रदर्शन को देखते हुए उन्‍हें वर्ल्‍ड कप में उतारा गया, लेकिन अभी तक ये फैसला टीम इंडिया के हित में नहीं रहा है। रोहित शर्मा भी इस वर्ल्‍ड कप की अपनी चार पारियों में महज 19 के औसत और 111.76 के स्‍ट्राइक रेट से 76 रन बना सके हैं। जबकि कोहली ने 7.25 के औसत और करीबी 88 के स्‍ट्राइक रेट से 29 रन बनाए हैं।

Hindi News/ Sports / Cricket News / IND vs BAN: क्‍या बदलेगी विराट कोहली की बैटिंग पोजिशन? बल्‍लेबाजी कोच ने दिया ऐसा बयान

ट्रेंडिंग वीडियो