script IND vs ENG: इंग्लैंड के 3 टेस्‍ट में केएल राहुल की वापसी तय, सरफराज नहीं इस दिग्गज का कटेगा पत्ता | ind vs eng kl rahul replace shreyas iyer sarfaraz khan in team india squad for last three test | Patrika News

IND vs ENG: इंग्लैंड के 3 टेस्‍ट में केएल राहुल की वापसी तय, सरफराज नहीं इस दिग्गज का कटेगा पत्ता

locationनई दिल्लीPublished: Feb 10, 2024 11:31:16 am

Submitted by:

lokesh verma

IND vs ENG Test Series: बीसीसीआई के चयनकर्ताओं ने टीम के चयन के लिए शुक्रवार को मीटिंग की है। उम्‍मीद है कि आज 10 फरवरी को टीम की घोषणा की जाएगी। रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि पहले टेस्‍ट में चोटिल हुए केएल राहुल की टीम में वापसी लगभग तय है। हालांकि सरफराज खान टीम में बने रहेंगे।

team_india_1.jpg
IND vs ENG Test Series: भारत और इंग्‍लैंड के बीच 5 टेस्‍ट मैचों की सीरीज के अब तक दो मुकाबले खेले गए हैं। फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है और सीरीज का तीसरा टेस्‍ट 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा, लेकिन अभी तक भारतीय चयनकर्ता आखिरी तीन मुकाबलों के लिए टीम का चयन नहीं कर सके हैं। बताया जा रहा है कि शुक्रवार को टीम स्‍क्‍वॉड को लेकर बीसीसीआई के चयनकर्ताओं की मीटिंग हुई है। आज 10 फरवरी को टीम की घोषणा की जा सकती है। रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि पहले टेस्‍ट में चोटिल हुए केएल राहुल की टीम में वापसी लगभग तय है। अब सवाल ये है कि उनकी जगह टीम से कौन बाहर होगा?

दरअसल, इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट की मानें तो विराट कोहली ने अब इंग्‍लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्‍ट से भी अपना नाम वापस ले लिया है। इसकी जानकारी शुक्रवार को ही उन्‍होंने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को दी है। भारत चयनकर्ताओं ने शुक्रवार को राजकोट, रांची और धर्मशाला टेस्ट के लिए टीम स्‍क्‍वॉड तय करने के लिए ऑनलाइन बैठक की थी।

सरफराज खान टीम में बने रहेंगे

वहीं, पहले ऐसी रिपोर्ट्स आ रही थीं कि केएल राहुल की वापसी पर सरफराज खान को टीम से बाहर किया जाएगा। लेकिन, ताजा अपडेट के अनुसार श्रेयस अय्यर को टीम से बाहर किया जाएगा। क्‍योंकि अय्यर चोटिल हो गए हैं। श्रेयस अय्यर के चोटिल होने से सरफराज खान की टीम जगह बचती नजर आ रही है।

यह भी पढ़ें

धोनी ने लीडरशिप को लेकर दिया सफलता का अचूक गुरुमंत्र, आपके भी आएगा काम



सर्जरी के बाद पहली बार हुई इस तरह की परेशानी

रिपोर्ट के मुताबिक, केएल राहुल आखिरी तीन टेस्ट के लिए टीम इंडिया में शामिल होंगे। श्रेयस अय्यर ने पीठ में जकड़न और ग्रोइन में दर्द की शिकायत टीम मैनेजमेंट और मेडिकल स्टाफ से की है। सर्जरी के बाद उन्‍हें पहली बार इस तरह की परेशानी हुई है। फिलहाल उन्‍हें कुछ सप्ताह आराम करने की सलाह दी गई है।

यह भी पढ़ें

विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ बाकी 3 टेस्ट से भी हुए बाहर, सामने आई ये बड़ी रिपोर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो