script भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग 11 का ऐलान, डेब्‍यू करेगा पाकिस्तानी बशीर | ind vs eng shoaib bashir replaces injured jack leach as england name playing xi for 2nd test | Patrika News

भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग 11 का ऐलान, डेब्‍यू करेगा पाकिस्तानी बशीर

locationनई दिल्लीPublished: Feb 01, 2024 03:13:31 pm

Submitted by:

lokesh verma

IND vs ENG 2nd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा महत्वपूर्ण मैच शुक्रवार 2 फरवरी से विशाखापट्टनम में खेला जाएगा। मैच से एक दिन पहले इंग्‍लैंड की टीम ने अपनी प्‍लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। टीम में दो बड़े बदलाव किए गए हैं।

england_team.jpg
IND vs ENG 2nd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा महत्वपूर्ण मैच शुक्रवार 2 फरवरी से विशाखापट्टनम के एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। टीम इंडिया को हैदराबाद टेस्ट 28 रन से हराने वाली इंग्लिश टीम इस मैच में बढ़त को 0-2 करने के इरादे से उतरेगी। मैच से एक दिन पहले इंग्‍लैंड की टीम ने अपनी प्‍लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। टीम में दो बड़े बदलाव किए गए हैं। स्‍टार स्पिनर जैक लीच की जगह पाकिस्‍तानी मूल के युवा स्पिनर शोएब बशीर को टीम में शामिल किया गया है, जो भारत के खिलाफ इंग्लैंड के लिए टेस्‍ट डेब्‍यू करेंगे।

इंग्लैंड ने हैदराबाद में शुरुआती टेस्ट जीतने वाली टीम में दो बदलाव किए हैं। जैक लीच की जगह शोएब बशीर को अंतिम एकादश में शामिल किया है। लीच हैदराबाद में चोटिल होने के बाद बाहर हो गए हैं। क्षेत्ररक्षण करते समय लीच के बाएं घुटने में चोट लग गई थी। उसी मैच में बाद में उनकी चोट बढ़ गई और उन्होंने मेजबान टीम की दूसरी पारी के दौरान जोड़ों में सूजन के साथ 10 ओवर फेंके।

मार्क वुड की जगह अनुभवी एंडरसन

इंग्‍लैंड की टीम में दूसरा बदलाव मार्क वुड की जगह अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को शामिल कर किया गया है। इससे पहले, कप्तान बेन स्टोक्स को भरोसा था कि अगर बशीर को दूसरे टेस्ट के लिए साथी स्पिनर रेहान अहमद और टॉम हार्टले के साथ चुना जाता है तो वह डेब्‍यू में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें

शोएब मलिक यू टर्न के लिए तैयार, सोशल मीडिया पर पहली बार छलका दर्द



इंग्लैंड प्लेइंग इलेवन

जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फोक्स, रेहान अहमद, टॉम हार्टले, शोएब बशीर और जेम्स एंडरसन।

यह भी पढ़ें

सरफराज खान या रजत पाटीदार... कौन खेलेगा दूसरा टेस्ट, BCCI ने दिया ये अपडेट

ट्रेंडिंग वीडियो