scriptIND vs NZ 2nd Test: पहले दिन का खेल खत्म, विकेट को तरसे भारतीय गेंदबाज | IND vs NZ 2nd Test Match day first New Zealand no one down wicket | Patrika News

IND vs NZ 2nd Test: पहले दिन का खेल खत्म, विकेट को तरसे भारतीय गेंदबाज

locationनई दिल्लीPublished: Feb 29, 2020 03:14:38 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

– दो टेस्ट मैचों की सीरीज में भारतीय टीम ( Indian Team ) 1-0 से पीछे है
– पहले टेस्ट मैच में भारत को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था

letham_and_blundell.jpeg

टॉम लेथम और टॉम ब्लंडेल

क्राइस्टचर्च। न्यूजीलैंड ( New Zealand ) के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में भारत की बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी भी फीकी नजर आ रही है। पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय गेंदबाज विकेट को तरसते हुए नजर आए। 242 रनों के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने बिना कोई विकेट खोए 63 रन स्कोरबोर्ड पर टांग दिए हैं। टॉम लेथम (27) और टॉम ब्लंडेल (29) रन पर नॉटआउट हैं।

भारत की इस तिकड़ी की वजह से सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा भारत

इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने आई भारतीय टीम ने पहली पारी में 242 रन बनाए थे। भारत की तरफ से पृथ्वी शॉ (54), चेतेश्वर पुजारा ( 54) और हनुमा विहारी ने 55 रनों की पारी खेली। इन तीन बल्लेबाजों को छोड़कर कोई भी खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका। अजिंक्य रहाणे ने भले ही क्रीज पर समय बिताया हो, लेकिन वो लंबी पारी खेलने में नाकाम रहे। रहाणे ने सिर्फ 7 रनों का योगदान दिया, जिसके लिए उन्होंने 27 गेंदे खेली।

भारत की शुरूआत ही रही थी खराब

वैसे तो भारत की शुरूआत ही अच्छी नहीं रही थी और 30 के स्कोर पर ही मयंक अग्रवाल ( Mayank Agarwal ) के रूप में पहला झटका लग गया था। इसके बाद कप्तान विराट कोहली का विकेट भी बहुत सस्ते में गिर गया। कोहली 3 रन बनाकर टिम साउदी का शिकार हुए। विराट कोहली का न्यूजीलैंड दौरे पर ये एक और फ्लॉप शो था।

इस मैच में ऋषभ पंत का फ्लॉप फिर देखने को मिला। उन्होंने सिर्फ 12 रनों की पारी खेली। इससे पहले हनुमा विहारी ने पुजारा के साथ मिल पारी को संभालने का काम किया था। दोनों के बीच 81 रनों की साझेदारी हुई।

दो बदलाव के साथ उतरे हैं विराट कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली इस मुकाबले में दो बदलाव के साथ उतरे हैं। चोटिल इशांत शर्मा की जगह तेज गेंदबाज उमेश यादव को मौका दिया गया है, जबकि आर अश्विन की जगह रवींद्र जड़ेजा को प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई है। वहीं, न्यूजीलैंड की टीम में एक बदलाव देखने को मिला है। एजाज पटेल की जगह तेज गेंदबाज नील वैगनर को मौका मिला है।

भारत की प्लेइंग इलेवन

मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रिषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जड़ेजा, उमेश यादव, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।

सीरीज में 1-0 से पिछड़ चुका है भारत

आपको बता दें कि दो टेस्ट मैचों की सीरीज में भारतीय टीम 1-0 से पिछड़ चुकी है। भारत के पास इस मैच को जीतकर सीरीज में सिर्फ बराबरी करने का मौका है। वेलिंग्टन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को 10 विकेट से मात दी थी। वहीं, टेस्ट सीरीज से पहले हुई 3 मैचों की वनडे सीरीज में कीवी टीम ने भारतीय टीम का सफाया किया था, जबकि 5 मैचों की टी20 सीरीज में भारतीय टीम ने मेजबान न्यूजीलैंड को क्लीवन स्वीप किया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो