scriptकप्तान हार्दिक तीसरे टी20 से इन खिलाड़ियों को करेंगे बाहर! ऐसी होगी भारत की प्लेइंग 11 | ind vs nz 3rd t20 playing 11 hardik pandya indian cricket team prithvi shaw kuldeep yadav yujvendra chahal | Patrika News

कप्तान हार्दिक तीसरे टी20 से इन खिलाड़ियों को करेंगे बाहर! ऐसी होगी भारत की प्लेइंग 11

locationनई दिल्लीPublished: Jan 31, 2023 12:06:23 pm

Submitted by:

lokesh verma

India vs New Zealand 3rd T20 : भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का तीसरा और निर्णायक मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 1 फरवरी को शाम 7 बजे से खेला जाएगा। टीम इंडिया हार्दिक पांड्या की कप्तानी में अभी तक टी20 सीरीज नहीं हारी है। ऐसे में सीरीज जीतने के लिए पांड्या प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव कर सकते हैं।

hardik-pandya.jpg

कप्तान हार्दिक तीसरे टी20 से इन खिलाड़ियों को करेंगे बाहर!

India vs New Zealand 3rd T20 : भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है। सीरीज का आखिरी मुकाबला बुधवार को अहमदाबाद में खेला जाएगा। भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या इस निर्णायक मुकाबले को जीतकर सीरीज जीतने के इरादे से उतरेंगे। ऐसे में पांड्या तीसरे मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव कर सकते हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ अभी तक खेले गए दाेनों टी20 मैचों में उम्मीदों के मुताबिक प्रदर्शन नहीं करने वाले खिलाड़ियों का बाहर होना तय माना जा रहा है। आइये जानते हैं कि कप्तान कौन से बदलाव करने जा रहे हैं? और भारत की प्लेइंग इलेवन कैसी हो सकती है?
न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में अभी तक शुभमन गिल बुरी तरह से फ्लॉप रहे हैं। उनके बल्ले से रन बनने मुश्किल हो रहे हैं। ऐसे में तीसरे टी20 मुकाबले में कप्तान हार्दिक पांड्या उन्हें ड्रॉप कर पृथ्वी शॉ को खिला सकते हैं। बता दें कि पृथ्वी बहुत शानदार फॉर्म में हैं। घरेलू क्रिकेट में पृथ्वी ने हाल ही में असम के खिलाफ 379 रनों की जबरदस्त पारी खेली थी। वह ईशान किशन के साथ पारी की शुरुआत कर सकते हैं।

ये हो सकता है बल्लेबाजी क्रम

वहीं, तीसरे नंबर पर राहुल त्रिपाठी को एक और अवसर मिल सकता है तो चौथे नंबर पर सूर्यकुमार यादव का उतरना तय है। 5वें नंबर पर कप्तान हार्दिक पांड्या उतरेंगे। पांड्या ने अब तक न्यूजीलैंड के खिलाफ बल्ले और गेंद दोनों से बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

यह भी पढ़े – वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के लिए बीसीसीआई ने किया एक और ऐलान

छठे नंबर पर दीपक हुड्डा को मौका दिया जा सकता है। हुड्‌डा ने स्पिन गेंदबाजी से भी काफी प्रभावित किया है और 7वें नंबर पर ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर को उतारा जा सकता है। जबकि गेंदबाजी में एक बार फिर कुलचा की जोड़ी नजर आ सकती है।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

ईशान किशन, पृथ्वी शॉ, राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (कप्तान), दीपक हुड्डा, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह और शिवम मावी।

यह भी पढ़े – ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले विराट-अनुष्का पहुंचे पीएम मोदी के गुरु के आश्रम
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो