scriptIND vs PAK: मैच से पहले ही Babar Azam की हालत खराब, बताया क्यों घबरा जाते हैं भारत के खिलाफ | ind vs pak t20 world cup 2024 babar azam accept fear before india vs pakistan match rohit sharma virat kohli | Patrika News
क्रिकेट

IND vs PAK: मैच से पहले ही Babar Azam की हालत खराब, बताया क्यों घबरा जाते हैं भारत के खिलाफ

IND vs PAK, T20 World Cup 2024: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम 9 जून को भारत के खिलाफ मैदान पर उतरेंगे, उससे पहले ही उन्होंने भारत के खिलाफ मैच में घबराहट की बात को कबूल किया है।

नई दिल्लीJun 02, 2024 / 08:31 pm

Vivek Kumar Singh

Babar Azam
Babar Azam on IND vs PAK T20: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहा है कि भारत के खिलाफ 9 जून को खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप मुकाबले के लिए उनकी टीम को धैर्य और संयम रखना होगा और अपनी क्षमताओं पर भरोसा करना होगा। पाकिस्तान विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत 6 जून को डलास में सह मेजबान अमेरिका के खिलाफ मैच से करेगा। भारत और पाकिस्तान इससे पहले टी20 विश्व कप में सात बार भिड़ चुके हैं।

IND vs PAK की अब तक 7 टक्कर

पहली बार दोनों टीमें 2007 में फाइनल सहित दो बार, 2012, 2014, 2016, 2021 और 2022 में एक-एक बार आमने सामने हुई हैं। भारत सभी मौकों पर जीत चुका है बजाय 2021 में दुबई में भिड़ंत को छोड़कर, जहां भारत को पाकिस्तान से 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। आजम ने पीसीबी पॉडकास्ट में कहा, “भारत-पकिस्तान मैच की हमेशा चर्चा रहती है। आप दुनिया में कहीं भी चले जाओ, इसकी चर्चा रहती है। खिलाड़ियों में भी रोमांच रहता है। हर कोई अपने देश का समर्थन करता है इसलिए सारा फोकस उस मैच पर रहता है।”

भारत-पाक के मैच पर पूरी दुनिया की नजर

आजम ने कहा, ”पूरी दुनिया की नजर उस दिन पर रहती है जिस दिन भारत-पाकिस्तान का मैच होता है। स्वाभाविक रूप से, घबराहट होगी, लेकिन हमें अपना ध्यान केंद्रित रखने, बुनियादी बातों पर टिके रहने और आसान क्रिकेट खेलने की जरूरत है। यह हमेशा दबाव का मैच होता है। जितना अधिक आप शांत रहेंगे, अपने कौशल और कड़ी मेहनत पर विश्वास करेंगे, चीजें आसान हो जाएंगी।” भारत में 2023 एकदिवसीय विश्व कप में टीम के लीग चरण से बाहर होने और शीर्ष पद से हटने के बाद, आजम पाकिस्तान की कप्तानी करने के लिए वापस आ गए हैं।

2022 में पाकिस्तान को मिली फाइनल में हार

दाएं हाथ के बल्लेबाज का लक्ष्य 2022 टी20 विश्व कप में इंग्लैंड से उपविजेता होने के बाद, प्रतिष्ठित ट्रॉफी हासिल करने के लिए एक कदम आगे बढ़ने का है। उन्होंने कहा, “पिछले दो आईसीसी टी20 विश्व कप में हमारा प्रदर्शन अच्छा रहा है। दुर्भाग्यवश, हम जीत नहीं सके। एशिया कप 2022 में भी उपविजेता रहे थे। इसलिए, हम इस बारे में सोच रहे हैं कि हमने दो फाइनल और एक सेमीफाइनल कैसे खेला है और हम उन गलतियों से कैसे उबर सकते हैं जिन्होंने हमारे अभियान को पटरी से उतार दिया।”

Hindi News/ Sports / Cricket News / IND vs PAK: मैच से पहले ही Babar Azam की हालत खराब, बताया क्यों घबरा जाते हैं भारत के खिलाफ

ट्रेंडिंग वीडियो