scriptIND vs PAK: ‘भारत ने प्लेट में परोस दिया था मैच, वो भी आप नहीं जीत पाए’, पाकिस्तानी दिग्गज ने अपनी टीम को जमकर लताड़ा | ind vs pak waqar younis reacts on pakistan lose against india in t20 world cup 2024 babar azam jasprit bumrah rishabh pant | Patrika News
क्रिकेट

IND vs PAK: ‘भारत ने प्लेट में परोस दिया था मैच, वो भी आप नहीं जीत पाए’, पाकिस्तानी दिग्गज ने अपनी टीम को जमकर लताड़ा

Waqar Younis on IND vs PAK T20 World Cup 2024 Match: न्यूयॉर्क में भारतीय टीम से मिली हार के बाद पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर बौखलाए हुए हैं। वह अपनी टीम और खिलाड़ियों के जमकर आलोचना कर रहे हैं।

नई दिल्लीJun 10, 2024 / 04:52 pm

Vivek Kumar Singh

IND vs PAK
IND vs PAK Update: आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के 19वें मुकाबले में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने शानदार गेंदबाजी के दम पर पाकिस्तान को 6 रन से हरा दिया। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 119 रन बनाए। 120 रन के जवाब में पाकिस्तान की पूरी टीम 20 ओवर में 113 रन ही बना सकी और 6 रन पीछे रह गई। इस हार के बाद नसीम शाह (Naseem Shah) मैदान पर ही रो पड़े। पूर्व क्रिकेटर्स इस हार को पचा नहीं पा रहे हैं। हेड कोच तक भी पाकिस्तान की इस हार के बाद कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) की आलोचना करने से नहीं चूके। पूर्व दिग्गज वकार युनुस (Waqar Younis) ने भी कड़ी निंदा की है।

बाबर आजम की हुई आलोचना

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वकार युनुस ने टी20 विश्व कप मुकाबले में भारत से छह रन से मिली हार के लिए बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम की जमकर आलोचना की है। 120 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए, पाकिस्तान 12 ओवर तक 72/2 के स्कोर के साथ मैच में मजबूत स्थिति में था। रिजवान और फखर जमान क्रीज पर थे। लेकिन यहां से मैच का पासा पलटा और इन दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद भारत ने पाकिस्तान पर दबाव बनाना शुरू कर दिया। इस कमबैक के बाद भारतीय गेंदबाजों ने लगातार विकेट चटकाए और पाकिस्तान को बैकफुट पर धकेल दिया और वापसी का कोई मौका नहीं दिया।

Waqar Younis ने की टीम इंडिया की तारीफ

वकार युनुस ने कहा, “मुझे लगता है कि भारत ने खराब बल्लेबाजी करके पाकिस्तान को यह मैच जीतने का अच्छा मौका दिया था। वे आसानी से 140-150 रन बना सकते थे लेकिन लगातार विकेट गंवाने के कारण वो इस स्कोर से पीछे रह गए। हालांकि, भारत एक संतुलित टीम है। “अगर वे अच्छी बल्लेबाजी नहीं करते हैं, तो उन्हें पता है कि उनके पास जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, रवींद्र जडेजा हैं। उनकी गेंदबाजी और फील्डिंग मजबूत है, जो उन्हें एक बेहतरीन टीम बनाती है।”

जीता हुआ मैच हार गई पाकिस्तान

वकार ने मैच के बाद स्टार स्पोर्ट्स से कहा, “पाकिस्तान – अगर आप यह मैच नहीं जीत सकते, तो मैं क्या कहूं? यह आपको एक प्लेट पर परोस कर दिया गया था और पाकिस्तान ने वास्तव में इसे नकार दिया। पाकिस्तानी बल्लेबाजों का प्रदर्शन बहुत खराब था। शुरुआत में कुछ साझेदारियां हुईं, लेकिन वो मैच को खत्म नहीं कर सके।” उन्होंने यह भी कहा कि विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को जसप्रीत बुमराह के खिलाफ संभलकर खेलना चाहिए था। इस विकेट से भारत को वापसी करने और मैच जीतने का मौका मिला।

113 रन पर ही रुक गई पाक

भारत की पारी 19 ओवर में 119 रन पर सिमट गई थी लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने पाकिस्तान को 20 ओवर में सात विकेट पर 113 रन पर रोक दिया। भारत की जीत के हीरो रहे प्लेयर ऑफ द मैच जसप्रीत बुमराह जिन्होंने जब जरूरत पड़ी तब विकेट निकाला। बुमराह ने चार ओवर में मात्र 14 रन देकर तीन विकेट झटके। हार्दिक पांड्या ने 24 रन पर दो विकेट लिए जबकि अर्शदीप सिंह और अक्षर पटेल ने एक-एक विकेट लिया। भारत की यह लगातार दूसरी जीत है, जबकि पाकिस्तान को लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा है।

Hindi News/ Sports / Cricket News / IND vs PAK: ‘भारत ने प्लेट में परोस दिया था मैच, वो भी आप नहीं जीत पाए’, पाकिस्तानी दिग्गज ने अपनी टीम को जमकर लताड़ा

ट्रेंडिंग वीडियो