scriptIND vs SA, 1st ODI: भारत को मिला 250 रन का लक्ष्य, क्लासेन और मिलर की तूफानी पारी | Patrika News
क्रिकेट

IND vs SA, 1st ODI: भारत को मिला 250 रन का लक्ष्य, क्लासेन और मिलर की तूफानी पारी

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे में भारतीय गेंदबाजों का अंत में खराब प्रदर्शन देखने को मिला। तेज गेंदबाज इस मैच में कुछ ज्यादा प्रभाव नहीं डाल पाए। स्पिनर रवि बिश्नोई ने भी जमकर मैच लुटाए। साउथ अफ्रीका ने भारत को 250 रनों का लक्ष्य दिया है।

Oct 06, 2022 / 07:11 pm

Joshi Pankaj

IND vs SA, 1st ODI

IND vs SA, 1st ODI

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला वनडे मुकाबला लखनऊ में खेला जा रहा है। बारिश के कारण ये मैच 40-40 ओवर का किया गया। भारतीय कप्तान शिखर धवन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। शुरूआत मे ये फैसला उनका सही रहा लेकिन अंत में गलत साबित हुआ। साउथ अफ्रीका ने 40 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 249 रन बनाए। भारतीय गेंदबाज कुछ अच्छा प्रदर्शन यहां पर नहीं कर पाए। शुरूआत के 25 ओवर भारत की तरफ रहे लेकिन अंतिम 15 ओवरों में क्लासेन और मिलर की तूफानी पारी देखने को मिली। दोनों ने शानदार अर्धशतक लगाया। मिलर ने टी-20 सीरीज में भी शतक लगाया था और इस फॉर्म को यहां पर भी जारी रखा। भारतीय टीम की फिल्डिंग भी बहुत खराब रही। चार कैच टीम ने ड्राप किए। अब भारतीय बल्लेबाजों के पास बड़ी चुनौती होगी क्योंकि अफ्रीका की गेंदबाजी बहुत ही शानदार है।

क्लासेन और मिलर की शानदार बल्लेबाजी

भारतीय गेंदबाजों ने इस मैच की शुरूआत शानदार की। शुरूआती 10 ओवर में बिल्कुल भी रन नहीं बने। तेज गेंदबाजों ने सही लाइन लेंथ पर गेंदबाजी की। साउथ अफ्रीका के दो बल्लेबाज जल्दी पवेलियन लौट गए। जानेमन मलान 22 और कप्तान टेम्बा बावुमा 8 रन बनाकर आउट हुए। बावुमा का यहां भी खराब फॉर्म जारी रहा। इसके बाद एडेन मार्करम भी शून्य के स्कोर पर आउट हो गए।

एक समय लगा कि अफ्रीका बड़ा स्कोर नहीं बना पाएगी लेकिन डी कॉक और हेनरिक क्लासेन ने शानदार साझेदारी की। दोनों ने धीमे-धीमे रनगति को आगे बढ़ाया। डी कॉक 48 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद क्रीज पर आए डेविड मिलर ने पुरानी फॉर्म जारी रखी और तेजी से रन बनाए। क्लासेन और मिलर ने अंतिम दस ओवर्स में तेजी से बल्लेबाजी की।

मिलर ने 63 गेंदों में 75 रनों की नाबाद पारी खेली। उन्होंने 5 चौके और 3 सिक्स लगाए। हेनरिक क्लासेन ने भी 64 गेंदों में 74 रन बनाए। उन्होंने 6 चौके और 2 सिक्स लगाए। इन दोनों के बीच 139 रनों की साझेदारी हुई। भारत की तरफ से शार्दुल ठाकुर ने 2, रवि बिश्नोई और कुलदीप यादव ने 1-1 विकेट लिया। इनके अलावा कोई भी गेंदबाज सफल साबित नहीं हुआ।

यह भी पढ़ें

AUS रवाना होने से पहले भगवान की शरण में रोहित शर्मा

https://twitter.com/CricCrazyJohns/status/1577987680725762049?ref_src=twsrc%5Etfw


साउथ अफ्रीका की प्लेइंग इलेवन

जानेमन मलान, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), टेम्बा बावुमा (कप्तान), एडेन मार्करम, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, वेन पार्नेल, केशव महाराज, कगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी, तबरेज़ शम्सी।

भारत की प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, इशान किशन, संजू सैमसन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, आवेश खान।

यह भी पढ़ें

भारत-अफ्रीका वनडे सीरीज से पहले चोटिल हुआ दिग्गज खिलाड़ी

Hindi News/ Sports / Cricket News / IND vs SA, 1st ODI: भारत को मिला 250 रन का लक्ष्य, क्लासेन और मिलर की तूफानी पारी

ट्रेंडिंग वीडियो