scriptसाउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे में हार के बाद निराश हुए संजू सैमसन, कहा- बस 2 शॉट की जरूरत थी | Patrika News

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे में हार के बाद निराश हुए संजू सैमसन, कहा- बस 2 शॉट की जरूरत थी

locationनई दिल्लीPublished: Oct 07, 2022 04:51:55 pm

Submitted by:

Joshi Pankaj

पहले वनडे मुकाबले में साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत को हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में संजू सैमसन ने जबरदस्त पारी खेली लेकिन वो टीम को जीत नहीं दिला पाए। मैच के बाद सैमसन भी बहुत दुखी नजर आए और उन्होंने अपनी दिल की बात रखी।

संजू सैमसन

संजू सैमसन

साउथ अफ्रीका और भारत के बीच पहला वनडे मैच बहुत ही रोमांचक रहा। भारतीय टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए 30 रन चाहिए थे लेकिन संजू सैमसन 20 रन ही बना पाए। इस हार के बाद संजू सैमसन का दिल जरूर टूटा है। मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी उन्होंने अपनी बात रखी। संजू ने अपने प्लान के बारे में बताया। भारतीय टीम ने शुरू में धीमी बल्लेबाजी की। अगर रनगति शुरूआत में सही रहती तो फिर भारतीय टीम ये मुकाबला जीत गई होती। भारत को इस मैच में 9 रन से हार का सामना करना पड़ा। सैमसन ने नाबाद 86 रनों की शानदार पारी खेली। उनके अलावा श्रेयस अय्यर और शार्दुल ठाकुर ने भी रन बनाए। सैमसन ने अय्यर और ठाकुर के साथ अच्छी साझेदारी लेकिन अहम मौके पर दोनों आउट हो गए थे।

मैच के बाद संजू सैमसन का बयान


संजू सैमसन ने कहा, अफ्रीकी गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की। तबरेज शम्शी महंगे साबित हुए थे और मुझे ये पता थाा। उनका अंतिम ओवर बचा है ये बात भी मेरे दिमाग में थी। अगर हमें 24 रन की जरूरत होती तो मुझे पूरा विश्वास था कि मैं चार सिक्स लगा सकता हूं। हम आखिर तक जीतने का प्रयास करना चाहते थे। यही हमारी रणनीति थी।

उन्होंने आगे कहा, अफ्रीका की तरफ से मिलर और क्लासेन ने अच्छी बल्लेबाजी की। 15 से 20 ओवर के बाद बल्लेबाजी करना आसान था। मैंने 80 से अधिक रन बनाए लेकिन मैंने भी गलतियां की। यह हम सभी के लिए सबक है और अगले मैच में हम इसकी भरपाई करने की कोशिश करेंगे।

यह भी पढ़ें

INDW vs PAKW, Asia Cup 2022: पाकिस्तान ने भारत को 13 रन से हराया



भारत की हुई हार

इस मैच में भारतीय गेंदाबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की लेकिन अंत में खूब धुनाई हुई। डेविड मिलर ने नाबाद 75 रन बनाए और क्लासेन ने 74 रनों की पारी खेली। साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 40 ओवर में भारत को 250 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में भारतआठ विकेट पर 240 रन ही बना पाया। शुभमन गिल, कप्तान शिखर धवन, ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन इस मैच में फेल रहे। गायकवाड़ ने बहुत ही धीमी बल्लेबाजी की और इस वजह से पुछल्ले बल्लेबाजों पर दबाव बढ़ गया था। अय्यर ने शानदार अर्धशतक लगाया लेकिन वो इसके बाद क्रीज पर टिक नहीं पाए।

यह भी पढ़ें

ODI डेब्यू में सबसे ज्यादा लुटाने वाले 2 भारतीय स्पिनर्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो