scriptIND vs SA 3rd T20: 2 गेंदबाज जो साउथ अफ्रीका को हराने में टीम इंडिया की मदद करेंगे | ind vs sa 3rd t20 two bowlers who will help india beat south africa | Patrika News

IND vs SA 3rd T20: 2 गेंदबाज जो साउथ अफ्रीका को हराने में टीम इंडिया की मदद करेंगे

locationनई दिल्लीPublished: Oct 04, 2022 05:33:09 pm

Submitted by:

Joshi Pankaj

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच इंदौर में तीन मैचों की सीरीज का अंतिम टी-20 मैच खेला जाएगा। भारतीय टीम पहले दो मुकाबले जीत चुकी है। तीसरे मुकाबले में कुछ बदलाव जरूर देखने को मिल सकते हैं। तीसरे मुकाबले में टीम इंडिया के दो गेंदबाज साउथ अफ्रीका को हराने में भारत की मदद कर सकते हैं।

IND VS SA

IND VS SA

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की सीरीज का अंतिम मुकाबला इंदौर में खेला जाएगा। भारतीय टीम ने पहले मुकाबले में 8 विकेट से शानदार जीत हासिल की। दूसरे मुकाबले में भारत ने साउथ अफ्रीका को 16 रनों से हराया। इस मैच में गेंदबाजों की जमकर धुनाई हुई थी। पहले मैच में गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की थी। भारत ने सीरीज में कब्जा जमा लिया है। ऐसे में तीसरे टी-20 में बदलाव देखने को मिलेगा। बल्लेबाजों के अलावा गेंदबाजी में भी परिवर्तन देखने को मिल सकता है। साउथ अफ्रीका जीत के साथ इस सीरीज का अंत करना चाहेगा। खैर तीसरे टी-20 मुकाबले में दो गेंदबाज ऐसे भी हैं जो साउथ अफ्रीका को हराने में टीम इंडिया की मदद कर सकते हैं।
1) अर्शदीप सिंह

अर्शदीप इस समय अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। पहले टी-20 में उन्होंने 3 विकेट लिए और दूसरे टी-20 में 2 विकेट लिए। हालांकि दूसरे टी-20 में डेथ ओवर्स में उनकी जमकर धुनाई हुई थी। एशिया कप से अभी तक जितने भी मैच अर्शदीप ने खेले हैं सभी में अच्छा प्रदर्शन किया है। प्लेइंग इलेवन में वो अपनी जगह पक्की कर चुकी है। इंदौर में भी साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों को वो परेशान कर सकते हैं। अगर शुरूआत में उन्होंने 2-3 विकेट निकाल दिए तो फिर गेम भारत की तरफ आ जाएगा। जसप्रीत बुमराह टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए है। ऐसे में अच्छी गेंदबाजी कर वो वर्ल्ड कप टीम की प्लेइंगवन में अपनी जगह पक्की कर सकते हैं। इले
यह भी पढ़ें

जसप्रीत बुमराह T20 World Cup 2022 से बाहर, BCCI ने किया ऑफिशियल ऐलान

https://twitter.com/mufaddal_vohra/status/1575125230720208896?ref_src=twsrc%5Etfw


2) युजवेंद्र चहल


चहल इस समय खराब फॉर्म में चल रहे हैं। एशिया कप और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज उनके लिए अच्छी नहीं रही। साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले दो टी-20 में उन्हें मौका नहीं मिला है। ये बात पक्की है कि तीसरे टी-20 में उन्हें खिलाया जाएगा। अश्विन की जगह वो खेलते हुए नजर आएंगे। चहल चाहेंगे कि वर्ल्ड कप से पहले वो मोमेंटम प्राप्त कर लें। ऐसे में ये गेम उनके लिए बहुत अहम होगा और वो अपनी सबसे अच्छी गेंदबाजी करना चाहेंगे। उनकी विकेट लेने की पूरी कोशिश होगी। चहल ने अगर विकेट निकाल दिए तो फिर भारत की जीत पक्की है।

यह भी पढ़ें

5 खतरनाक खिलाड़ी जो इंजरी के कारण T20 World Cup में नहीं खेलेंगे

https://twitter.com/yuzi_chahal/status/1574096504851402759?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो