script5 खतरनाक खिलाड़ी जो इंजरी के कारण T20 World Cup में नहीं खेलेंगे, भारत-पाकिस्तान को बड़े झटके | Patrika News
क्रिकेट

5 खतरनाक खिलाड़ी जो इंजरी के कारण T20 World Cup में नहीं खेलेंगे, भारत-पाकिस्तान को बड़े झटके

क्रिकेट के महाकुंभ यानी टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में इस बार 5 बड़े खिलाड़ी खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। भारतीय टीम को दो बड़े झटके लगे हैं। जसप्रीत बुमराह बाहर हो गए है। इसके अलावा भी कुछ बड़े खिलाड़ी इंजरी की वजह से बाहर हो गए है।

नई दिल्लीOct 04, 2022 / 03:03 pm

Joshi Pankaj

जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह

16 अक्टूबर से ICC T20 वर्ल्ड कप का आगाज होगा। सभी टीमों का चयन हो गया है। क्रिकेट से इस महाकुंंभ में इस बार बहुत मजा आएगा। सभी टीमें मजबूत नजर आ रही है। हालांकि कुछ टीमों को वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले ही बड़ा झटका लगा है। इन टीमों के मुख्य खिलाड़ी इंजरी के कारण बाहर हो गए। भारतीय टीम को भी दो बड़े झटके लगे हैं। इनमें कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जो अकेले दम पर अपनी टीम को वर्ल्ड कप दिला सकते थे लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। टीम की उम्मीद भी अब खत्म हो गई है। आइए उन पांच खिलाड़ियों के बारे में जानते हैं जो इंजरी के कारण वर्ल्ड कप में खेलते हुए इस बार नजर नहीं आएंगे।
1) जसप्रीत बुमराह

टीम इंडिया के लिए ये बहुत बड़ा झटका रहा। बुमराह के बैक में दिक्कत थी। ये दिक्कत उन्हें बहुत पहले से हो रही थी। इस वजह से वो एशिया कप में भी नहीं खेल पाए थे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में उन्होंने दो मैच खेले थे। टी-20 वर्ल्ड कप टीम में भी उनका चयन हो गया था। साउथ अफ्रीकी सीरीज के दौरान पता चला कि उनकी इंजरी फिर से उभर कर आ गई है। कुछ दिन पहले ही BCCI ने ऐलान कर दिया है कि वो अब बाहर हो गए है। साल 2022 में बुमराह ने 25 में से सिर्फ 3 ही टी-20 मैच खेले हैं।
https://twitter.com/hashtag/TeamIndia?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


2) रवींद्र जडेजा


जडेजा इंजरी के कारण एशिया कप के बीच में ही बाहर हो गए थे। जडेजा टी-20 वर्ल्ड कप में भी नजर नहीं आएंगे। उनके घुटने पर गंभीर चोट लग गई थी। इसके बाद उनकी सर्जरी हुई थी। जडेजा को रिकवर होने में कुछ महीनों का वक्त लग जाएगा। जडेजा टीम में एक ऑलराउंडर की भूमिका शानदार अंदाज में निभा रहे थे। टी-20 में जडेजा 64 मैचों में 7.04 की इकॉनमी से 51 विकेट ले चुके हैं। इसके अलावा 457 रन वो बना चुके हैं।
https://twitter.com/imjadeja?ref_src=twsrc%5Etfw


3) जॉनी बेयरस्टो


बेयरस्टो भी इंजरी के कारण पहले ही टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए। उनके पांव में 3 जगह फ्रैक्चर हुआ है सितंबर में गोल्फ खेलने के दौरान वो चोटिल हो गए थे। बेयरस्टो का टी-20 करियर बहुत ही शानदार रहा था। वो इंग्लैंड की टीम के मुख्य बल्लेबाज थे और इस समय अच्छी फॉर्म में भी चल रहे थे। बेयरस्टो अभी तक 66 मुकाबलों में 27.85 की औसत से 1337 रन बना चुके हैं।

यह भी पढ़ें

इंग्लैंड को टी-20 सीरीज में हराने के बाद मोईन अली ने कहा- लाहौर का खाना बढ़िया नहीं

https://twitter.com/hashtag/T20WorldCup?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


4) जोफ्रा आर्चर


आर्जर के लिए पिछले कुछ साल सही नहीं रहे हैं। इंजरी के कारण वो लगातार टीम से बाहर बैठे रहे हैं। 20 मार्च 2021 को भारत के खिलाफ अंतिम मैच आर्चर ने खेला था। उनकी कोहनी में चोट लग गई थी। ये ठीक हुआ तो इस साल 2022 में उनकी पीठ पर चोट लग गई। आर्चर को सही होने में अभी लंबा समय लगेगा। आर्चर 12 टी-20 में 7.89 की इकॉनमी से 14 विकेट अभी तक ले चुके हैं।
https://twitter.com/benstokes38?ref_src=twsrc%5Etfw


5) शाहीन अफरीदी


अफरीदी भी लगभग टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर हो चुके हैं। उन्हें टीम में शामिल किया गया है लेकिन लग नहीं रहा कि वो खेल पाएंगे। इंजरी के कारण अफरीदी एशिया कप में भी नहीं खेले थे। जल्द ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा उनकी इंजरी को लेकर ऐलान किया जा सकता है। अफरीदी अभी तक 40 टी-20 में 47 विकेट ले चुके हैं। उनके बाहर जाने से पाकिस्तान की गेंदबाजी भी कमजोर हो गई है।

यह भी पढ़ें

जसप्रीत बुमराह T20 World Cup 2022 से बाहर, BCCI ने किया ऑफिशियल ऐलान

https://twitter.com/ESPNcricinfo/status/1560940882752602113?ref_src=twsrc%5Etfw

Home / Sports / Cricket News / 5 खतरनाक खिलाड़ी जो इंजरी के कारण T20 World Cup में नहीं खेलेंगे, भारत-पाकिस्तान को बड़े झटके

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो