scriptind vs wi 3rd t20 india beats west indies by 7 wickets | IND vs WI, 3rd T20: भारत ने वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हराकर सीरीज में 2-1 की बनाई बढ़त | Patrika News

IND vs WI, 3rd T20: भारत ने वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हराकर सीरीज में 2-1 की बनाई बढ़त

टीम इंडिया ने तीसरे टी-20 मुकाबले में वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया और सात विकेट से जीत हासिल की। सीरीज में भी अब 2-1 की बढ़त भारतीय टीम ने बना ली है। इस बार गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने अपना काम अच्छी तरह से किया। पढ़िए पूरी मैच रिपोर्ट।

नई दिल्ली

Published: August 03, 2022 07:15:05 am

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीसरा टी-20 मैच बहुत ही शानदार रहा। टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हरा दिया। पांच मैचों की सीरीज में अब भारत ने 2-1 से बढ़त बना ली है। भारतीय बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने इस बार शानदार प्रदर्शन किया। पहला मुकाबला भारत ने 68 रनों से जीत लिया था। दूसरे मुकाबले में भारत को पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। तीसरे मुकाबले में वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी की और 5 विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए। टीम इंडिया ने तीन विकेट खोकर 19वें ओवर में ये लक्ष्य हासिल कर लिया। टीम इंडिया के लिए इस बार सूर्यकुमार यादव और ऋषभ पंत ने शानदार पारी खेली। सूर्या इस बार भी रोहित के साथ ओपनिंग करने उतरे थे और उन्होंने अपना काम शानदार अंदाज में किया।
ind vs wi 3rd t20 india beats west indies by 7 wickets
भारत ने जीता मैच
विंंडीज ने बनाया अच्छा स्कोर

रोहित शर्मा ने इस बार टॉस जीता और वेस्टइंडीज को बल्लेबाजी का न्यौता दिया। रोहित का ये फैसला शुरूआत में गलत रहा क्योंकि विंडीज के ओपनर ब्रेंडन किंग और काइल मेयर्स ने पहले विकेट के लिए 57 रन जोड़ दिए। किंग ने 20 रन बनाए और काइल मेयर्स ने 73 रन बनाए। इसके बाद कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। कप्तान पूरन ने 22 रनों की पारी खेली।

रोवमैन पॉवेल ने 23 और शिमरोन हेटमायर ने 20 रन टीम के लिए बनाए। इन दोनों की छोटी और अहम पारी की बदौलत ही वेस्टइंडीज ने 164 रनो का फाइटिंग स्कोर खड़ा किया। टीम इंडिया की तरफ से भुवनेश्वर कुमार ने 2 विकेट हासिल किए। वहीं अर्शदीप और हार्दिक पांड्या को 1-1 विकेट मिला। पिच को देखते हुए विंडीज का ये स्कोर अच्छा लग रहा था।

यह भी पढ़ें

अफगानिस्तान के बल्लेबाज रहमनुल्ला गुरबाज ने नाबाद 121 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई


भारत की शानदार जीत

लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया को शुरूआत में एक बड़ा झटका लग गया। कप्तान रोहित शर्मा रिटायर्ड हर्ट हो गए। उनकी पीठ में इंजरी आ गई थी। इसके बाद सूर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर ने टीम को संभाला और 105 रनों की शानदार साझेदारी निभाई। सूर्युकमार यादव ने 44 गेदों में शानदार 76 रन बनाए।

श्रेयस अय्यर ने 24 रनों की पारी खेली। पांड्या बी 4 रन बनाकर आउट हो गए। पंत ने अंत में 26 गेंद में 33 रन बनाए और टीम इंडिया को जीत दिलाई। दीपक हुडा भी 10 रन बनाकर नाबाद रहे। अब चौथा मुकाबला काफी अहम होगा। टीम इंडिया अगर वो मुकाबले जीतेगी तो फिर सीरीज पर कब्जा हो जाएगा। चौथा और पांचवां टी-20 मुकाबला फ्लोरिडा में खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें

हार्दिक पांड्या ने टी-20 इंटरनेशनल में अपने 50 विकेट विकेट किए पूरे

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

रोहिंग्या शरणार्थियों को फ्लैट देने की खबर है झूठी, गृह मंत्रालय ने कहा- केंद्र ने ऐसा कोई आदेश नहीं दियागुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, वरिष्ठ नेता नरेश रावल और राजू परमार ने थामी भाजपा की कमानलालू यादव ने बताया 2024 का प्लान, बोले- तानाशाह सरकार को हटाना हमारा मकसद, सुशील मोदी को बताया झूठाMaharashtra Monsoon Session: व्हिप को लेकर आमने-सामने हुए शिंदे गुट और ठाकरे खेमा, महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष का जमकर हंगामाBJP के नए संसदीय बोर्ड और चुनाव समिति का गठन, गडकरी व शिवराज की छुट्टी, देखिए कौन-कौन नेता शामिलजिम्बाब्वे दौरे पर गई भारतीय टीम को BCCI ने दी सख्त हिदायत, पूल में जाने से रोका, ज्यादा देर नहाने से भी किया मानाकिडनैंपिग के आरोपी हैं बिहार के कानून मंत्री कार्तिकेय सिंह, सरेंडर वाले दिन ही ली शपथ, नीतीश बोले-मुझे जानकारी नहींदिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने लॉन्च किया ‘मेक इंडिया नंबर-1’ कैंपेन, पूछा - आजादी के 75 वर्ष बाद भी हम बाकी देशों से पीछे क्यों?
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.