scriptIND vs AUS 1st T20: ‘ऑस्ट्रेलिया के स्कोर पर लगा GST भारी पड़ गया’ | India vs Australia 1st T20: Virendra Sehwag tweets GST bhaari pad gaya | Patrika News

IND vs AUS 1st T20: ‘ऑस्ट्रेलिया के स्कोर पर लगा GST भारी पड़ गया’

Published: Nov 22, 2018 04:31:19 pm

Submitted by:

Akashdeep Singh

India vs Australia 1st T20, डकवर्थ लुइस नियम के तहत ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पहले T20 में 4 रन से हरा दिया।

GLENN MAXWELL

IND vs AUS 1st T20: ‘ऑस्ट्रेलिया के स्कोर पर लगा GST भारी पड़ गया’

नई दिल्ली। ब्रिस्बेन के गाबा मैदान पर बुधवार को ऑस्ट्रेलिया ने भारत को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 4 रनों से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 17 ओवरों में 4 विकेट खोकर 158 रन बनाए थे। मैच में बारिश हो गई और ओवरों को घटा कर 17 ओवर ही कर दिया गया। ओवर घटाए जाने के कारण डकवर्थ लुइस(DLS) नियम के तहत भारत को 174 रनों का लक्ष्य मिला। जिसका पीछा करते हुए भारतीय टीम 20 ओवरों में 7 विकेट गंवाकर 169 रन ही बना सकीय और यह मैच 4 रनों से हार गई। वीरेंदर सहवाग ने डकवर्थ लुइस नियम के चलते स्कोर को बढ़ाये जाने पर चुटकी ली है।


सहवाग ने डकवर्थ लुइस ली चुटकी-
वीरेंदर सहवाग ने मैच के बाद ट्वीट किया “भारत ऑस्ट्रेलिया से ज्यादा रन बनाकर भी हार गया। ऑस्ट्रेलिया के स्कोर पर लगा GST भारी पड़ गया। लेकिन सीरीज की शुरुआत में यह बहुत ही रोमांचक मुकाबला था।” भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले T20 मुकाबले के बाद डकवर्थ लुइस पर क्रिकेट जानकारों ने कई सवाल खड़े किए हैं और सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाले सहवाग ने इसपर चुटकी ली।

https://twitter.com/hashtag/AUSvIND?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

ऑस्ट्रेलिया को DLS का मिला फायदा-
गाबा पर टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय भारत पर भारी पड़ा। ऑस्ट्रेलिया का पहला विकेट 24 के स्कोर पर डार्सी शार्ट के रूप में गिरा। इसके बाद गेंदबाजी पर आए कुलदीप यादव ने ऐरॉन फिंच और क्रिस लिन (37) को अपना शिकार बनाया। तब लग रहा था ऑस्ट्रेलिया अधिक स्कोर नहीं कर पाएगी। लेकिन मार्कस स्टोइनिस(नाबाद 33) और ग्लेन मैक्सवेल(46 ) ने शानदार साझेदारी करते हुए 17 ओवरों में 4 विकेट पर 158 रन बना डाले। ऑस्ट्रेलिया को बारिश का फायदा मिला और उनके स्कोर में 15 रनों का इजाफा करके भारत को 174 रनों का टारगेट मिला। अंत के तीन ओवरों में भारत के डेथ ओवर स्पेशलिस्ट जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार गेंदबाजी करने वाले थे।


नजदीक आकर हारा भारत-
लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत को रोहित शर्मा (7) के रूप में 35 के कुल स्कोर पर पहला झटका लगा। दूसरे छोर से धवन तेजी से रन बटोर रहे थे। लगातार आउट ऑफ फॉर्म चल रहे राहुल (13) एक बार फिर विफल रहे। वह 81 के कुल स्कोर पर आउट हुए। कोहली (4) 94 के कुल स्कोर पर जाम्पा का दूसरा शिकार बने। 76 के स्कोर पर धवन(42गेंद, 10 चौके और दो छक्‍के) ने टीम को 100 के पार पहुंचाया और इसके बाद वह बिली स्टानलेक की गेंद पर एरॉन फिंच के हाथों लपके गए। धवन के जाने के बाद लगा की भारत की जीत मुश्किल हो जाएगी, लेकिन कार्तिक ने 13 गेंदों पर चार चौके और एक छक्के की मदद से जुझारू पारी खेल मेहमान टीम को मैच में बनाए रखा। आखिरी ओवर में भारत को जीत के लिए 13 रनों की दरकार थी। स्टोनिस ने ओवर की तीसरी और चौथी गेंद पर क्रमश: पांड्या और कार्तिक को आउट कर भारत को जीत से महरूम कर दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो