scriptIND vs AUS : WTC के फाइनल पर बारिश का साया, जानें मौसम का ताजा हाल | india vs australia wtc final 2023 at london weather forecast what happens if wtc final match washed by rain | Patrika News

IND vs AUS : WTC के फाइनल पर बारिश का साया, जानें मौसम का ताजा हाल

locationनई दिल्लीPublished: Jun 07, 2023 11:18:02 am

Submitted by:

lokesh verma

WTC Final 2023 IND vs AUS : भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच आज से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इसी बीच जानकारी मिल रही है कि लंदन टेस्‍ट में बारिश विलेन बन सकती है। आइये आपको बताते हैं कि यह टेस्‍ट रद्द होने या फिर ड्रा होने पर चैंपियन कौन बनेगा?

ind-vs-aus.jpg

IND vs AUS : WTC के फाइनल पर बारिश का साया, जानें मौसम का ताजा हाल।

IND vs AUS WTC Final 2023 London Weather : वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल मुकाबले के शुरू होने में अब कुछ घंटे ही शेष हैं। पिछले डब्‍ल्‍यूटीसी सीजन के फाइनल की गलतियों को सुधारकर रोहति शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया इस बार इस आईसीसी खिताब पर कब्‍जा करने के इरादे से उतरेगी। वहीं पहली बार डब्‍ल्‍यूटीसी का फाइनल खेलने जा रही ऑस्ट्रेलिया की कमान पैट कमिंस के हाथों में होगी। दोनों ही टीमों के खिलाडि़यों ने इस अहम मैच के लिए अभ्‍यास सत्र में जमकर पसीना बहाया है। इसी बीच खबर आ रही है कि लंदन के द ओवल में बारिश बाधा बन सकती है। आइये जानते हैं लंदन के मौसम का ताजा हाल।

वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल के तहत लंदन के द ओवल मैदान में पहली बार भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच आज 7 से 11 जून तक अहम मुकाबला खेला जाएगा। लेकिन, इसी बीच फैंस के एक बुरी खबर आ रही है। पांच दिन तक खेले जाने वाले इस टेस्ट का मजा बारिश बिगाड़ सकती है। एक्‍यूवेदर के अनुसार, मैच के शुरुआती 3 दिन बारिश के आसार कम हैं, लेकिन चौथे और 5वें दिन 10 और 11 जून को भारी बारिश के आसार हैं।

लंदन में 7 से 11 जून तक बारिश की आशंका

7 जून को 1 प्रतिशत
8 जून को 1 प्रतिशत

9 जून को 2 प्रतिशत

10 जून को 65 प्रतिशत

11 जून को 100 प्रतिशत

यह भी पढ़ें

WTC Final से पहले पिच में हुआ बदलाव, दिनेश कार्तिक पोस्‍ट की ताजा तस्‍वीरें



35 किमी की रफ्तार से चलेगी हवा

एक्‍यूवेदर के अनुसार, आज बुधवार को वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल पहले दिन पूरा खेले जाने की उम्मीद है। लंदन में 7 जून को अधिकतम तापमान 22 डिग्री और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है। बारिश के एक प्रतिशन आसार हैं। हालांकि आसमान में 12 प्रतिशत बादल छाए रहेंगे। इस दौरान 35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी।

बारिश रद्द हुआ या ड्रॉ हुआ तो कौन सी टीम बनेगी चैंपियन?

बारिश के कारण वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला रद्द करना पड़ा तो भारत और ऑस्‍ट्रेलिया दोनों को ही संयुक्‍त विजेता घोषित कर दिया जाएगा। आईसीसी के नियमानुसार फाइनल ड्रॉ या फिर टाई होने की स्थिति में टीमों को विजेता घोषित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें

WTC फाइनल में आज होगी भारत-ऑस्‍ट्रेलिया की भिड़ंत, जानें ओवल में किसका पलड़ा भारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो