scriptWTC फाइनल में आज होगी भारत और ऑस्‍ट्रेलिया की भिड़ंत, जानें ओवल में किसका पलड़ा भारी | WTC Final 2023 IND vs AUS Probable Playing XI and records in oval | Patrika News
क्रिकेट

WTC फाइनल में आज होगी भारत और ऑस्‍ट्रेलिया की भिड़ंत, जानें ओवल में किसका पलड़ा भारी

WTC Final 2023 IND vs AUS : वर्ल्‍ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाइनल मुकाबला आज 7 जून से लंदन के द ओवल में भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा। मैच से पहले द ओवल में भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के रिकॉर्ड के साथ दोनों की संभावित प्‍लेइंग इलेवन के बारे में जानते हैं।

नई दिल्लीJun 07, 2023 / 10:19 am

lokesh verma

wtc-final-2023-ind-vs-aus-probable-playing-xi-and-records-in-oval.jpg

WTC फाइनल में आज होगी भारत और ऑस्‍ट्रेलिया की भिड़ंत, जानें ओवल में किसका पलड़ा भारी।

WTC Final 2023 IND vs AUS : वर्ल्‍ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के तहत आज 7 जून से लंदन के द ओवल में भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया पहले सीजन की गलतियों से सबक लेते हुए आज आईसीसी का खिताब जीतने के इरादे से उतरेगी। वहीं ऑस्‍ट्रेलियन टीम पैट कमिंस की कप्‍तानी में खिताब पर कब्‍जा करने उतरेगी। द ओवल की पिच पर तेज गेंदबाजों को भरपूर मदद मिलने की उम्‍मीद है। ऐसे में मैच से पहले द ओवल में भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के रिकॉर्ड के साथ दोनों की संभावित प्‍लेइंग इलेवन के बारे में जानते हैं।

द ओवल में भारतीय टीम का रिकॉर्ड

लंदन के द ओवल के मैदान पर भारतीय टीम ने अभी तक कुल 14 टेस्ट मुकाबले खेले हैं। जिनमें से महज दो मैच में ही टीम इंडिया को जीत मिली है तो 5 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। जबकि 7 टेस्‍ट मैच ड्रा रहे हैं। ऐसे में टीम इंडिया पिछले मुकाबलों से सबक लेते हुए जीत के इरादे से इस मैदान पर उतरेगी। द ओवल में भारत ने पिछला मैच 2021 इंग्‍लैंड के खिलाफ 157 रन से जीता था।

द ओवल में ऑस्ट्रेलियन टीम का रिकॉर्ड

द ओवल में ऑस्ट्रेलियन टीम ने अभी तक कुल 38 टेस्ट मुकाबले खेले हैं, जिनमें से कंगारू टीम ने 7 टेस्ट मैचों में जीत हासिल की है तो 17 टेस्ट में उसे हार का मुंह देखना पड़ा है। जबकि 14 मैच ड्रॉ रहे हैं। यह पहली बार है जब टेस्‍ट में ऑस्‍ट्रेलिया और भारत की टीम द ओवल में आमने-सामने उतरने जा रही हैं। ऑस्ट्रेलिया ने द ओवल में पिछला टेस्‍ट मैच 2015 में इंग्‍लैंड के खिलाफ पारी और 46 रने से जीता था।

यह भी पढ़ें

WTC Final से पहले पिच में हुआ बदलाव, दिनेश कार्तिक पोस्‍ट की ताजा तस्‍वीरें



ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्‍लेइंग इलेवन

डेविड वार्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, कैमरन ग्रीन, एलेक्स केरी (विकेट कीपर), मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस (कप्‍तान) स्कॉट बोलैंड और नाथन लियोन।

भारत की संभावित प्‍लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्‍तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, रवींद्र जडेजा, केएस भरत (विकेट कीपर), रविचंद्रन अश्विन/शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव/जयदेव उनादकट, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज।

यह भी पढ़ें

WTC फाइनल को लेकर विराट कोहली का बड़ा बयान, बताया कौन बनेगा चैंपियन

Home / Sports / Cricket News / WTC फाइनल में आज होगी भारत और ऑस्‍ट्रेलिया की भिड़ंत, जानें ओवल में किसका पलड़ा भारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो