scriptमहिला क्रिकेट : लगातार हार का क्रम तोड़ने के लिए उतरेगी टीम इंडिया, सीरीज में बराबरी पर भी नजर | india vs england women cricket match 2nd t20i preview | Patrika News

महिला क्रिकेट : लगातार हार का क्रम तोड़ने के लिए उतरेगी टीम इंडिया, सीरीज में बराबरी पर भी नजर

locationनई दिल्लीPublished: Mar 06, 2019 05:20:55 pm

Submitted by:

Mazkoor

तीन टी-20 मैच की सीरीज का पहला मैच हार कर 1-0 से पीछे है भारतीय महिला क्रिकेट टीम
न्‍यूजीलैंड से भी लगातार 3 टी-20 मैच हार चुकी है
हार के क्रम को तोड़ने के लिए जान लगा देगी टीम इंडिया

india vs england t20

महिला क्रिकेट : लगातार हार का क्रम तोड़ने के लिए उतरेगी टीम इंडिया, सीरीज में बराबरी पर भी नजर

गुवाहाटी : तीन टी-20 मैचों की सीरीज में पहले मैच में इंग्‍लैंड के हाथों 41 रनों से हार कर भारतीय महिला क्रिकेट टीम 1-0 से पीछे चल रही है। गुरुवार को उसे दूसरा टी-20 मैच खेलना है और टीम इंडिया की पूरी कोशिश यह रहेगी कि इस मैच को जीत कर वह सीरीज में वापसी करे। पहले टी-20 में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट के नुकसान पर 160 रनों का स्कोर बनाया था। इसके जवाब में टीम इंडिया छह विकेट खोकर निर्धारित 20 ओवरों में मात्र 119 रन बना पाई थी।

लगातार चार मैच हार चुकी है टीम इंडिया
इंग्‍लैंड से पहले टी-20 में हारने से पहले भारत न्यूजीलैंड में भी तीन टी-20 मैच की सीरीज के तीनों मैच हार गई थी। इस तरह वह लगातार 4 मैच हार चुकी है। वह लगातार हार का क्रम भी तोड़ना चाहेगी।

शीर्ष क्रम रहा था फ्लॉप
पहले मैच में भारत का शीर्ष क्रम बुरी तरह फ्लॉप रहा था। कप्तान स्मृति मंधाना और अनुभवी मिताली राज समेत हर्लीन देओल और जेमिम्‍माह रोड्रिगेज में से कोई भी भारतीय उम्‍मीदों पर खरा नहीं उतर पाया था। सीरीज में बने रहने के लिए इन शीर्ष बल्लेबाजों को रन बनाने ही होंगे। इसके अलावा भारत की गेंदबाजी भी बहुत अच्‍छी नहीं रही थी। दीप्ति शर्मा, अरुंधति रेड्डी और राधा यादव काफी महंगी रही थीं। इन गेंदबाजों को तेज गेंदबाज शिखा पांडे और लेग स्पिनर पूनम यादव के साथ मिलकर जिम्‍मेदारी उठानी होगी। इन्‍हीं दो गेंदबाजों ने पिछले मैच में किफायती गेंदबाजी की थी।

इंग्‍लैंड की नजर सीरीज पर
सीरीज में 1-0 की बढ़त बना चुकी इंग्लैंड की टीम की नजरें अब सीरीज जीतने पर लगी हुई है। पहले मैच में टैमी ब्युमोंट (62) और कप्तान हीथर नाइट (40) ने अच्छा स्कोर किया था। एक बार फिर उनसे ऐसे ही प्रदर्शन की उम्‍मीद थी। इंग्‍लैंड को अपने गेंदबाजों का भी पूरा सहयोग मिला। गेंदबाजी में कैथरीन ब्रंट और लिंसे स्मिथ ने दो-दो विकेट जबकि आन्या श्रब्सूले और केट क्रास ने एक-एक विकेट लेकर भारत को 119 रनों पर रोक दिया था।

टीमें (संभावित) :

भारत : स्मृति मंधाना (कप्तान), मिताली राज, जेम्मिाह रोड्रिगेज, दीप्ति शर्मा, तान्या भाटिया (विकेटकीपर), भारती फूलमाली, अनुजा पाटिल, शिखा पांडे, कोमल जांजड़, अरुणधती रेड्डी, पूनम यादव, एकता बिष्ट, राधा यादव, वेदा कृष्णामूर्ति, हर्लिन देयोल।

इंग्लैंड : हीथर नाइट (कप्तान), टैमी ब्युमोंट, कैथरीन ब्रंट, केट क्रास, सोफिया डंक्ले, सोफी एकलेस्टोन, जार्जिया एल्विस, एलेक्स हार्टले, एमी जोन्स, लारा मार्श, नैट शिवर, आन्या श्रब्सूले, साराह टेलर, लारेन विनफील्ड और डेनली व्याट।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो