scriptWTC Final: भारत ने दूसरे 3 विकेट के नुकसान पर बनाए 146 रन, कोहली और रहाणे क्रीज पर | India vs New Zealand WTC Final Test Day 2 Live Score, Updates | Patrika News

WTC Final: भारत ने दूसरे 3 विकेट के नुकसान पर बनाए 146 रन, कोहली और रहाणे क्रीज पर

locationनई दिल्लीPublished: Jun 19, 2021 11:09:30 pm

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत की और से ओपनिंग करने उतरे रोहित शर्मा और शुभमन गिल सस्ते में आउट होकर पेवेलियन लौट गए हैं।

rohit_sharma-00.jpg

नई दिल्ली। भारत ने द रोज बाउल में न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) फाइनल के दूसरे दिन शनिवार को अपनी पहली पारी में लंच तक दो विकेट पर 69 रन बना लिए हैं। टीम को इंडिया को 88 रन पर तीसरा झटका पूजारा के रूप में लगा। वह 54 गेंद खेलकर 8 रन बनाकर आउट हुए। वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) के दूसरे दिन केवल 64.4 ओवर का ही खेल हो पाया और खराब रोशनी के कारण मैच अधिकारियों ने जल्दी स्टंप्स का फैसला किया। खेल रोके जाने के वक्त टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (44*) और अजिंक्य रहाणे (29*) क्रीज पर जमे थे। दोनों के बीच 58 रन की अविजित साझेदारी हो चुकी है।

रोहित और गिल के बीच हुई 62 रनों की साझेदारी
इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को रोहित शर्मा (34) और शुभमन गिल (28) ने पहले विकेट के लिए 121 गेंदों पर 62 रनों की साझेदारी करके टीम को अच्छी शुरुआत दी। लेकिन तभी रोहित जेमिसन की गेंद पर टिम साउदी को कैच थमा बैठे। रोहित ने 68 गेंदों पर छह चौके लगाए। उनके बाद गिल भी आउट हुए, जिन्हें वैगनर ने विकेटकीपर बीजे वाटिलंग के हाथों कैच कराया। गिल ने 64 गेंदों पर तीन चौके जड़े।

बारिश के कारण नहीं हो सका था पहले दिन का मैच
बारिश के कारण मैच के पहले दिन शुक्रवार को टॉस नहीं हो पाया था। बारिश के कारण पहले दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ गया और टॉस हुए बिना ही स्टंप्स की घोषण कर दी गई थी।

यह भी पढ़ें

17 साल की शेफाली ने की सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी, तोड़ सकती हैं रोहित और अमरनाथ का रिकॉर्ड

मौसम साफ रहा तो आज होगा 98 ओवर का मैच
अगर मौसम साफ रहा तो आज पूरे दिन में 98 ओवरों का खेल होगा। दूसरे और तीसरे दिन 15—15 मिनट का खेल बढ़ाया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक, साउथम्पटन में अगले 5 दिन बादल छाए रहने और बारिश की भी आशंका है। हालांकि, आज साउथम्पटन में सुबह धूप खिली।

तेज गेंदबाजों को मिल सकती है मदद
सुनील गावस्कर के मुताबिक, पिच पर घास कम है। ऐसे में यहां शुरुआत में तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है। पहले बॉलिंग करने वाली टीम शुरुआत में जल्दी विकेट लेकर फायदा लेना चाहेगी।

यह भी पढ़ें— इंग्लैंड पहुंचने के बाद महिला क्रिकेटर स्मृति मंधाना को नहीं आ रही नींद, वजह भी बताई

दोनों टीम
भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।

न्यूजीलैंड: केन विलियम्सन (कप्तान), टॉम लाथम, डेवॉन कोनवे, रॉस टेलर, हेनरी निकोल्स, बीजे वाटलिंग, कोलिन डि ग्रैंडहोम, काइल जेमिसन, टिम साउदी, नील वैगनर और ट्रेंट बोल्ट।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो