scriptIND vs SL: सात ‘नो बॉल’, खराब बल्लेबाजी, दर्जनभर एक्स्ट्रा, ये हैं भारतीय टीम की हार के मुख्य कारण | India vs Srilanka 2nd t20 reason why India lost hardik pandya arshdeep singh pune | Patrika News
क्रिकेट

IND vs SL: सात ‘नो बॉल’, खराब बल्लेबाजी, दर्जनभर एक्स्ट्रा, ये हैं भारतीय टीम की हार के मुख्य कारण

IND vs SL: भारतीय टीम की हार के पीछे की बड़ी वजह उसके गेंदबाजों की अनुशासनहीन गेंदबाजी रही। वहीं टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर भी क्लिक नहीं कर पाया। भारतीय गेंदबाजों ने इस मैच में 12 एक्सट्रा दिये और 7 नो बॉल फेंकी। वहीं टॉप 5 बल्लेबाज मात्र 57 रन ही जोड़ सके।

Jan 06, 2023 / 01:07 pm

Siddharth Rai

ind_loss_reason.png

India vs Srilanka T20: भारत और श्रीलंका के बीच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट असोसिएशन स्टेडियम (MCA) में खेले गए दूसरे टी20 मुक़ाबले में भारत को करारी शिखास्त का सामना करना पड़ा है। इस मैच में भारतीय खिलाड़ियों ने कई गलतियां की जिसके परिणामस्वरूप उन्होंने यह मैच 16 रनों से गवां दिया और सीरीज 1-1 से बराबर हो गई। भारत ने इस मैच में पहले गेंदबाजी और फिर बल्लेबाजी में खराब प्रदर्शन किया।

नो बॉल और एक्सट्रा रन –
टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने आई भारतीय टीम ने एक के बाद एक कई नो बॉल डालीं और सामने वाली टीम को तेजी से रन बनाने का मौका दिया। इस मैच में भारतीय गेंदबाजों ने 7 नोबॉल फेंकी। इसमें से 5 अकेले तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने फेंकी। उनके अलावा शिवम मावी 1 और उमरान मलिक ने 1 नो बॉल दी। नो बॉल होती है तो बल्लेबाज को फ्री-हिट मिलती है। इन सभी नो बॉलों पर जमकर रन बरसे जो आखिरी में भारत को बहुत महंगे पड़े। इसके अलावा इन नो बॉल के चलते टीम ने एकस्ट्रा रन भी दिये। भारत ने 12 एक्सट्रा दिये।

यह भी पढ़ें

अर्शदीप ने अपने नाम किया यह शर्मनाक रिकॉर्ड, मात्र 6 महीने के करियर में किया ये काम

अर्शदीप की खबर गेंदबाजी
अर्शदीप ने इस मैच में बेहद खराब प्रदर्शन किया। उन्होंने मात्र 2 ओवर फेंके और 5 नो बॉल डालीं। उन्होंने मैच का दूसरा ओवर किया और तीन नो बॉल फेंकते हुए उसमें 19 रन लुटाये। वहीं 19वां ओवर में दो नो बॉल डालते हुए 18 रन दिये।

टॉप ऑर्डर पूरी तरह फ्लॉप –
टारेगट का पीछा करने उतरी भारतीय टीम का टॉप ऑर्डर पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुआ। मात्र 57 के स्कोर पर आधी भारतीय बल्लेबाजी पवेलियन लौट गई थी। पहले पारी के दूसरे ओवर में ईशान किशन (2) और शुभमन गिल (5) चलते बने। दोनों को ही तेज गेंदबाज कासुन रजिथा ने आउट किया। इसके बाद दिलशान मदुशंका ने डेब्यू कर रहे राहुल त्रिपाठी (5) को पवेलियन भेजा। इसके बाद कप्तान हार्दिक पंड्या और दीपक हुड्डा से बड़ी पारी की उम्मीद थी, लेकिन दोनों ही नाकाम रहे। 12 रन बनाने वाले हार्दिक को चामिका करुणारत्ने ने पवेलियन भेजा। वहीं दीपक हुड्डा 9 रन बनाकर वानिंदु हसारंगा का शिकर बने।

यह भी पढ़ें

पांड्या ने इस खिलाड़ी को ठहराया हार का जिम्मेदार, कहा – इस लेवल पर ऐसी गलतियां…

दूसरे टी20 में भारत को श्रीलंका ने 16 रनों से हराकर सीरीज 1-1 से बराबरी पर पहुंचा दी है। पांड्या ने टॉस जीता और श्रीलंका को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया था। मेहमान टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 206 रन बनाए थे। जिसके बाद भारत 8 विकेट पर 190 रन ही बना सका। अक्षर पटेल और सूर्यकुमार यादव ने अर्धशतक जमाए लेकिन वह भी टीम को जीत नहीं दिला सके। अक्षर ने 31 गेंदों की अपनी तूफानी पारी में 65 रन बनाए जबकि सूर्या ने 36 गेंदों पर 3 चौके और इतने ही छक्के लगाकर 51 रन ठोके. मैन ऑफ द मैच दासुन शनाका बने जिन्होंने 22 गेंदों पर नाबाद 56 रन बनाए और फिर 2 विकेट भी लिए।

Home / Sports / Cricket News / IND vs SL: सात ‘नो बॉल’, खराब बल्लेबाजी, दर्जनभर एक्स्ट्रा, ये हैं भारतीय टीम की हार के मुख्य कारण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो