script

IND vs WI : तितली के चलते बाधित हो सकता है दूसरा टेस्ट, बंगाल की खाड़ी में भारी दबाव

locationनई दिल्लीPublished: Oct 11, 2018 10:25:59 am

Submitted by:

Siddharth Rai

भारतीय मौसम विभाग ने बुधवार को ही इस तूफान की चेतावनी जारी कर दी है। ऐसे में भारत वेस्टइंडीज के बीच हैदराबाद में खेले जाने वाला मैच भी प्रभावित हो सकता है।

titli

IND vs WI : तितली के चलते वाधित हो सकता है दूसरा टेस्ट, बंगाल की खाड़ी में भरी दवाब

नई दिल्ली। भारत और वेस्टइंडीज के बीच जारी दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 12 तारख से खेला जाना है। लेकिन एक बड़ी आपदा के चलते ये मैच वाधित हो सकता है। बंगाल की खाड़ी में बने दबाव के कारण तटीय इलाकों में चक्रवाती तूफान ‘तितली’ का खतरा मंडरा रहा है। भारतीय मौसम विभाग ने बुधवार को ही इस तूफान की चेतावनी जारी कर दी है। ऐसे में भारत वेस्टइंडीज के बीच हैदराबाद में खेले जाने वाला मैच भी प्रभावित हो सकता है।

हो सकती है तेज बारिश –
भरी दवाब के चलते आंध्र और आसपास के प्रदेशों में तेज हवा चल रही है। मौसम विभाग ने आशंका जताई है कि इस तूफान के दौरान 145 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी और इस चक्रवात का सबसे ज्यादा प्रभाव ओडिशा और आंध्र प्रदेश पर ही पड़ेगा। ओडिशा और आंध्र प्रदेश की सरकार ने ‘तितली’ तूफान के मद्देनजर सुरक्षा और राहत एजेंसियों को अलर्ट पर रखा है। मौसम विभाग ने बुधवार को जारी अपने पूर्वानुमान में ओडिशा के ज्यादातर हिस्सों में भारी बारिश की आशंका जताई है। बता दें अगर यह तूफान पूर्वी तटीय इलाकों से टकराता है, तो फिर हैदराबाद में भी बारिश का कहर दिख सकता है और इसका असर भारत-वेस्ट इंडीज टेस्ट पर भी होगा।

भारत जीत जाएगा सीरीज –
इस तूफ़ान के चलते तेज बारिश भी होगी जिस कारण मैदान पूरा गीला हो जाएगा ऐसे में हैदराबाद में मैच खेलना आसान नहीं होगा। अगर ऐसा होता है तो भारत ये सीरीज 1-0 से जीत जाएगा। बता दें सीरीज का पहला मैच राजकोट में खेला गया था, जिसमें टीम इंडिया ने मैच के तीसरे दिन ही पारी और 272 रन के विशाल अंतर से जीत दर्ज की थी। इस मैच में पृथ्वी शॉ, कप्तान विराट कोहली और रविंद्र जडेजा ने शतक जड़े थे।

ट्रेंडिंग वीडियो