scriptInd vs Wi: समाप्त हुआ पहले दिन का खेल, रोस्टन चेस और कप्तान होल्डर के दम पर इंडीज का सम्मानजनक स्कोर | India vs West Indies Hyderabad Test first day match report | Patrika News

Ind vs Wi: समाप्त हुआ पहले दिन का खेल, रोस्टन चेस और कप्तान होल्डर के दम पर इंडीज का सम्मानजनक स्कोर

locationनई दिल्लीPublished: Oct 12, 2018 04:43:40 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

भारत और वेस्टइंडीज के बीच जारी दूसरे टेस्ट में पहले दिन का खेल समाप्त हो गया है। पहले दिन की समाप्ति के समय इंडीज ने सात विकेट के नुकसान पर 295 रन बनाए।
 
 

ind vs wi

Ind vs Wi: पहले दिन का खेल समाप्त, वेस्टइंडीज ने बनाए 7 विकेट पर बनाए 295 रन

नई दिल्ली। भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच इन दिनों हैदराबाद में खेला जा रहा है। राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले में वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। बल्लेबाजी को मुफीद रही हैदराबाद की पिच पर इंडीज के बल्लेबाजों ने अच्छी बल्लेबाजी की। वेस्टइंडीज की ओर से रोस्टन चेस और कप्तान जेसन होल्डर ने अच्छी पारियां खेलते हुए पहले दिन सात विकेट के नुकसान पर 295 रन बनाए।

रोस्टन चेस की अच्छी बल्लेबाजी-
इस मुकाबले में इंडीज की ओर से रोस्टन चेस ने बेहतीरन पारी खेली। एक समय 182 के स्कोर पर छह विकेट गंवा चुकी इंडीज की पारी को रोस्टन और कप्तान होल्डर ने संभाला। इन दोनों ने सातवें विकेट के लिए 104 रनों की साझेदारी की। कप्तान जेसन होल्डर 52 रन बना कर उमेश के शिकार बने। लेकिन दुसरे छोर से रोस्टन की बल्लेबाजी दिन का खेल खत्म होने तक जारी रही। रोस्टन 98 रन बना कर नाबाद पवेलियन वापस लौटे। जबकि दूसरे छोर पर देवेंद्र विशु 2 के निजी स्कोर पर नाबाद पवेलियन गए।

 

https://twitter.com/hashtag/INDvWI?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

पहला और दूसरा सत्र भारत के नाम –
मैच का पहला और दूसरा सत्र भारतीय गेंदबाजों के नाम रहा। इन दोनों सत्रों में भारत के गेंदबाजों ने तीन-तीन सफलताएं हासिल हुई। इंडीज को पहला झटका कीरोन पवैल (22) के रूप में लगा। उन्हें रविचंद्रन अश्विन ने रवींद्र जडेजा के हाथों कैच आउट कराया। कुलदीप यादव ने इसके बाद क्रैग ब्रैथवेट (14) को 52 के स्कोर पर पगबाधा आउट कर मेहमान टीम को दूसरा झटका दिया। इसके बाद शाई होप (36) ने हेटमेर के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 34 रन ही जोड़े थे कि उमेश यादव ने होप को आउट कर तीसरा विकेट भी गिरा दिया। इसके बाद दूसरे सत्र में कुलदीप ने शिमरोन हेटमेर को 12 और सुनील एम्ब्रिस को 18 के स्कोर पर आउट किया। शेन डोविच अच्छी शुरुआत पाने के बाद 30 के निजी स्कोर पर उमेश के शिकार बने।

दोनों टीमों ने किए तीन बदलाव-
इस मुकाबले के लिए दोनों टीमों में तीन बदलाव किए गए। भारत ने पिछले मैच की टीम में एक बदलाव करते हुए शार्दुल ठाकुर को डेब्यू करने का मौका दिया। हालांकि शार्दुल का डेब्यू तब फीका हो गया जब वो मात्र 10 गेंदें फेंकने के बाद चोटिल होने के कारण बाहर हो गए। वहीं दूसरी ओर वेस्टइंडीज की टीम में दो बदलाव किए थे, कप्तान जेसन होल्डर और जोमेल वार्रिकैन को टीम में जगह मिली।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो