scriptIND vs AUS: मिचेल स्टार्क की कहर बरपती गेंदबाजी के सामने भारतीय बल्लेबाजों फेल, 117 पर ढेर हुई टीम | Indian bowled out for 117 against australia in 2nd ODI Mitchell Starc took 5 wickets | Patrika News

IND vs AUS: मिचेल स्टार्क की कहर बरपती गेंदबाजी के सामने भारतीय बल्लेबाजों फेल, 117 पर ढेर हुई टीम

locationनई दिल्लीPublished: Mar 19, 2023 04:06:13 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

IND vs AUS: टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम 26 ओवर में मात्र 117 पर ढेर हो गई है। भारत के लिए सबसे ज्यादा रन विराट कोहली ने 35 गेंदों में 31 रन बनाए हैं। ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल स्टार्क ने सबसे ज्यादा 5 विकेट झटके हैं।

starc.png

India vs Australia 2nd ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुक़ाबला विशाखापत्तनम के डॉ. वाय.एस. राजशेखर रेड्डी एसीए- वीडीसीए क्रिकेट मैदान में खेला जा रहा है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने शानदार गेंदबाजी करते हुए भारत को 117 पर ऑलआउट कर दिया है। मिचेल स्टार्क की कहर बरपाती गेंदबाजी के सामने कोई भी भारतीय बल्लेबाज खड़ा नहीं हो सका और टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। मिचेल स्टार्क ने पहले ही ओवर में सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को गोल्डन डक पर आउट कर चलता किया। स्टार्क ने गिल को लाबुशेन के हाथों कैच कराया। इसके बाद पारी के पांचवें ओवर में उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव को आउट कर भारत को दोहरे झटके दिये। ओवर की चौथी गेंद पर स्टार्क ने रोहित को स्लिप में स्टीव स्मिथ के हाथों कैच कराया। रोहित 15 गेंदों में दो चौके की मदद से 13 रन बना सके। इसके बाद अगली गेंद पर सूर्यकुमार यादव को एल्बीडब्ल्यू आउट किया। सूर्या ठीक उसी प्रकार आउट हुए, जैसे वह पिछले मैच में आउट हुए थे। सूर्या लगातार दूसरे वनडे में खाता नहीं खोल सके।

स्टार्क यहीं नहीं रुके। नौवें ओवर में उन्होंने पिछले मैच में बेहतरीन बल्लेबाजी करने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल को चलता किया। स्टार्क ने राहुल को एल्बीडब्ल्यू आउट कर पवेलियन भेजा। राहुल 12 गेंदों में नौ रन बना सके। इसके अगले ओवर में शॉन एबॉट ने हार्दिक पांड्या को स्लिप में स्टीव स्मिथ के हाथों कैच कराया। स्मिथ ने हवा में डाइव मारते हुए शानदार कैच पकड़ा।

पिछले वनडे की तरह भारतीय टॉप ऑर्डर इस मैच में भी फेल रहा। पिछले मैच में भारत ने 39 रन पर चार विकेट गंवा दिए थे। इस मैच में टीम इंडिया को 49 पर पांच झटके लगे। 16वें ओवर में भारत को छठा झटका लगा। विराट कोहली 35 गेंदों में 31 रन बनाकर आउट हुए। अपनी पारी में उन्होंने चार चौके लगाए। कोहली को नाथन एलिस ने एल्बीडब्ल्यू किया।

20वें ओवर में 91 के स्कोर पर भारत को सातवां झटका लगा। नाथन एलिस ने रवींद्र जडेजा को कैरी के हाथों कैच कराया। वह 39 गेंदों में 16 रन बना सके। 25वें ओवर में 103 के स्कोर पर भारत को दो और झटके लगे। शॉन एबॉट ने ओवर की चौथी गेंद पर कुलदीप यादव को हेड के हाथों कैच कराया। वह 17 गेंदों में चार रन बना सके। इसके बाद अगली गेंद पर मोहम्मद शमी को विकेटकीपर कैरी के हाथों कैच कराया। शमी खाता भी नहीं खोल सके।

वहीं 26वे ओवर में स्टार्क ने एक बार फिर वापसी की और मोहम्मद सिराज को क्लीन बोल्ड कर भारतीय पारी का अंत कर दिया। भारत ने 26 ओवर में सभी विकेट खोकर 117 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए स्टार्क ने 5, शॉन एबॉट ने तीन और नाथन एलिस ने दो विकेट झटके।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो