script

क्रिकेट आस्‍ट्रेलिया ने विराट का माना दबदबा, बनाया सीए की वनडे टीम का कप्‍तान

locationनई दिल्लीPublished: Jan 01, 2019 07:08:56 pm

विराट कोहली के साथ वनडे टीम में तीन अन्‍य भारतीय प्‍लेयर रोहित शर्मा, कुलदीप यादव तथा जसप्रीत बुमराह को भी जगह दी गई है।

captain virat kohli

क्रिकेट आस्‍ट्रेलिया ने विराट का माना दबदबा, बनाया सीए की वनडे टीम का कप्‍तान

मेलबर्न : अब तय है कि क्रिकेट आस्‍ट्रेलिया ने भी विराट सेना का दबदबा स्‍वीकार कर लिया है। इस कारण उसने साल 2018 की सर्वश्रेष्‍ठ टेस्‍ट और एकदिवसीय दोनों टीमों के लिए उनके नाम का चयन किया है। इतना ही नहीं साल 2018 की चुनी सर्वश्रेष्ठ वनडे टीम के कप्तानी की जिम्‍मेदारी भी भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली को दी है तो वहीं उनके साथ वनडे टीम में तीन अन्‍य भारतीय रोहित शर्मा, कुलदीप यादव तथा जसप्रीत बुमराह को भी जगह दी है। हालांकि टेस्‍ट टीम में विराट कोहली को सिर्फ एक बल्‍लेबाज की हैसियत से शामिल किया गया है और इसकी कप्‍तानी की जिम्‍मेदारी न्यूजीलैंड के भरोसेमंद बल्लेबाज तथा कप्‍तान केन विलियम्‍सन को दी है। दोनों टीमों में विकेटकीपिंग की जिम्‍मेदारी इंग्‍लैंड के जोस बटलर को थमाई गई है।

वनडे टीम में एक भी आस्‍ट्रेलियाई नहीं
हैरानी की बात तो यह है कि सीए की बेस्ट वनडे टीम में जहां चार भारतीय हैं, वहीं एक भी ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर को इसमें शामिल नहीं किया गया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम में जहां भारत के चार प्‍लेयर्स हैं तो वहीं इंग्लैंड के तीन खिलाड़ी जो रूट, जोस बटलर व जॉनी बेयरस्टो को शामिल किया गया है। इनके अलावा अफगानिस्तान के राशिद खान, बांग्लादेश के मुस्ताफिजुर रहमान, वेस्टइंडीज के शिमरोन हेटमायर व श्रीलंका के थिसारा परेरा को शामिल किया गया है। वनडे टीम में आस्‍ट्रेलिया समेत पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड के किसी भी खिलाड़ी को जगह नहीं मिली है।

केन विलियम्‍सन बने टेस्‍ट टीम के कप्‍तान
क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने टेस्‍ट टीम की कमान न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियम्‍सन को सौंपी है। इस टीम में भारत के दो प्‍लेयर विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह शामिल हैं। आस्‍ट्रेलिया के मात्र एक प्‍लेयर नाथन लायन को जगह मिली है। इनके अलावा न्यूजीलैंड एवं दक्षिण अफ्रीका के दो-दो और श्रीलंका, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज एवं पाकिस्तान के एक-एक खिलाड़ी शामिल है।

क्रिकेट आस्‍ट्रेलिया की दोनों टीमें इस प्रकार हैं-
वनडे टीम ऑफ द ईयर- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, शिमरोन हेटमायर, जोस बटलर (विकेटकीपर), थिसारा परेरा, राशिद खान, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और मुस्तफिजुर रहमान।

टेस्ट टीम ऑफ द ईयर- केन विलियम्‍सन (कप्तान), विराट कोहली, कुशल मेंडिस, टॉम लाथम, एबी डिविलियर्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), जेसन होल्डर, कगिसो रबाडा, नाथन लायन, मोहम्मद अब्बास और जसप्रीत बुमराह।

ट्रेंडिंग वीडियो