ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए आज चुनी जाएगी टीम इंडिया, चयनकर्ताओं के सामने होगी यह मुश्किल

  • इस साल ऑस्ट्रेलिया में टी20, वनडे और टेस्ट सीरीज खेलने जाएगी टीम इंडिया
  • भुवनेशवर कुमार जैसे कुछ खिलाड़ी है चोटिल, चयनकर्ताओं के सामने खड़ी है मुश्किल

By: Saurabh Sharma

Published: 26 Oct 2020, 10:06 AM IST

नई दिल्ली। आज बीसीसीआई की चयन समिति टीम इंडिया के ऑस्ट्रेिलियाई दौरे का चयन करने जा रही है, लेकिन चयनकर्ताओं के सामने चोटिल खिलाडिय़ों की फेहरिस्त भी सामने है। जिसमें कुछ सीनियर खिलाडिय़ों के नाम भी शामिल हैं। जोकि आईपीएल के दौरान होंगे। ऐसे में सेलेक्टर्स के सामने टीम इंडिया का सेलेक्शन करना काफी मुश्किल होगा। वैसे इस बार टीम इंडिया में कुछ नए नाम भी दिखाई दे सकते हैं, जिन्हें टी 20 के अलावा टेस्ट मैच में भी मौका दिया जा सकता है। अच्छी बात यह है कि टेस्ट, टी20 और वनडे के लिए रिषभ पंत फिट हो गए हैं और उन्होंने आईपीएल भी खेलना शुरू कर दिया है।

वहीं दूसरी ओर भुवनेश्वर कुमार टीम इंडिया के अहम खिलाड़ी हैं, विदेशी पिचों पर उनका प्रदर्शन अच्छा रहा है, ऐसे में उनका चोटिल होना टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर नहीं है। जानकारों की मानें तो उन्हें टेस्ट टीम में जगह दी जा सकती है। वन डे और टी 20 में आराम भी दिया जा सकता है। तीनों प्रारूपों के कप्तान विराट कोहली ही होंंगे। लिमिटेड ओवर क्रिकेट की शुरुआत 27 नवंबर से शुरू हो सकते हैं। वहीं टेस्ट सीरीज की शुरूआत 17 दिसंबर से एडीलेड से शुरू होगी।

दूसरी ओर ऑस्ट्रेलियन टूर की तैयारियों के लिए आज कोच रवि शास्त्री, हनुमा विहारी और चेतेश्वर पुजारा टीम के संभावित खिलाडिय़ों के साथ यूएई में जुड़ जाएंगे। यहीं से टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो जाएगी। आपको बता दें कि टीम इंडिया के लिए यह टूर काफी लंबा होने वाला है। वहीं स्टीव स्मिथ की वापसी के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम काफी मजबूत दिखाई दे रही है।

Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned