scriptन्यूजीलैंड टूर पर टेस्ट और वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान आज | indian Team Announced for test and ODI series for New Zealand tour | Patrika News

न्यूजीलैंड टूर पर टेस्ट और वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान आज

locationनई दिल्लीPublished: Jan 19, 2020 09:01:01 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

– न्यूजीलैंड ( New Zealand ) के खिलाफ टी 20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है
– न्यूजीलैंड दौरे ( New Zealand Tour ) पर टीम इंडिया ( Team India ) वनडे सीरीज का आगाज 5 फरवरी से और टेस्ट सीरीज का आगाज 21 फरवरी से करेगी

indian_test_team.jpg

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड दौरे ( New Zealand Tour ) पर वनडे और टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम ( Indian Team ) का ऐलान रविवार को किया जाना है। इस दौरे पर भारतीय टीम पहले पांच टी20 मैच खेलेगी, जिसके लिए टीम का ऐलान पहले ही किया जा चुका है। टी20 सीरीज के बाद भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे और दो टी20 मैच खेलेगी।

केएल राहुल की हो सकती है वापसी

भारतीय टेस्ट टीम में ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल ( KL Rahul ) की वापसी तय मानी जा रही है। आपको बता दें कि केएल राहुल ने खराब प्रदर्शन की वजह से टेस्ट टीम से अपनी जगह गंवाई थी। इसके बाद रोहित शर्मा ( Rohit Sharma ) को उनकी जगह रिप्लेस किया गया था, लेकिन अब ऑस्ट्रेलिया ( Australia )के खिलाफ वनडे सीरीज और उससे पहले श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में उनके प्रदर्शन को देखते हुए भारतीय टेस्ट टीम में उनकी वापसी तय मानी जा रही है।

हार्दिक पांड्या की भी हो सकती है वनडे टीम में वापसी

इसके अलावा चोट की वजह से बाहर चल रहे ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ( Hardik Pandya ) भी अगर फिट हो जाते हैं तो उनकी भी टीम में वापसी तय मानी जा रही है। हार्दिक पांड्या को वनडे टीम में चुना जा सकता है। टीम में चयन को लेकर पांड्या की फिटनेस पर चयनकर्ताओं की पूरी नजर बनी हुई है। इसके अलावा फिट हो चुके पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल के मुकाबले उनके चांस टीम में चुने जाने के ज्यादा बन रहे हैं। ऐसी उम्मीद की जा रही है कि तीसरे स्पिनर के तौर पर कुलदीप यादव के बजाए युवा तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को टेस्ट टीम में शामिल किया जा सकता है। न्यूजीलैंड में अश्विन या रवींद्र जडेजा दोनों में से किसी एक को टेस्ट की अंतिम ग्यारह में मौका मिलने की संभावना है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो