आईपीएल-13 : दिल्ली ने राजस्थान को 46 रनों से हराया, यह खिलाड़ी रहा जीत का हीरो

दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स (Delhi Capitals vs Rajasthan Royals) के बीच खेले गए मैच में ऐसा देखने को नहीं मिला। दिल्ली (Delhi) ने इस मैच में राजस्थान (Rajasthan) को आसानी से 46 रनों से हरा दिया....

By: भूप सिंह

Published: 10 Oct 2020, 08:51 AM IST

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल ipl 2020) के 13वें संस्करण में शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में शुक्रवार से पहले जितने भी मैच खेले गए थे, सभी हाईस्कोरिंग रहे थे, लेकिन शुक्रवार को दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स (Delhi Capitals vs Rajasthan Royals) के बीच खेले गए मैच में ऐसा देखने को नहीं मिला। दिल्ली (Delhi) ने इस मैच में राजस्थान (Rajasthan) को आसानी से 46 रनों से हरा दिया। राजस्थान ने टॉस जीत पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और उसके गेंदबाजों ने दिल्ली को 200 का आंकड़ा नहीं छूने दिया। दिल्ली ने 20 ओवरों में आठ विकेट खोकर 184 रन बनाए। यह इस सीजन में इस मैदान पर पहली पारी में अभी तक बना सबसे कम स्कोर है।

ऋषभ पंत की बल्लेबाजी के मुरीद हुए ब्रायन लारा, ऐसे की जमकर तारीफ

नहीं चला संजू सैमसन का बल्ला
मैदान को देखते हुए और यहां पर राजस्थान के पुराने प्रदर्शन को देखते हुए राजस्थान की जीत की उम्मीद ज्यादा थी, लेकिन इस सीजन बेहतरीन फॉर्म में चल रहे दिल्ली के गेंदबाजों ने राजस्थान को 19.4 ओवरों में 138 रनों पर ऑल आउट कर दिया। राजस्थान के लिए इस मैच में न संजू सैमसन का बल्ला चला और न ही स्टीव स्मिथ और जोस बटलर का।

आईपीएल-13 : ऑरेंज कैप केएल राहुल और पर्पल कैप पर रबाडा का कब्जा

दिल्ली की जीत के हीरो रहे स्टोइनिस
वहीं दिल्ली की जीत के हीरो हरफनमौला खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस रहे। स्टोइनिस ने दबाव में दिल्ली को संभाला और 39 रनों की पारी खेली और फिर गेंद से भी अहम विकेट चटकाए, जिसमें सैमसन का विकेट भी शामिल है। रविचंद्रन अश्विन और कैगिसो रबाडा ने भी गेंद से उनका अच्छा साथ दिया। स्टोइनिस, अश्विन ने दो-दो विकेट लिए। रबाडा ने तीन विकेट झटके।

IPL 2020: सहवाग के निशाने पर आए धोनी, चेन्नई के बल्लेबाजों को लगाई जोरदार लताड़

दिल्ली की कसी हुई गेंदबाजी
दिल्ली को सफलता दिलाने की शुरुआत अश्विन ने ही की। अश्विन ने पहले बटलर (13) को आउट कर राजस्थान के पहले बड़े खिलाड़ी को बाहर भेजा। इसका असर राजस्थान पर पड़ा और उनकी रनगति धीमी हो गई और टीम छह ओवरों में सिर्फ 42 रन ही बना पाई।

युवा यशस्वी जायसवाल (34) के साथ कप्तान स्टीव स्मिथ (24) थे और पारी को अच्छे से आगे बढ़ा रहे थे। इसी बीच एनरिक नॉर्खिया की गेंद पर स्मिथ ने बड़ा शॉट लिया, लेकिन शिमरन हेटमेयर ने शानदार कैच लपक कप्तान को पवेलियन भेज दिया। इस मैदान पर सैमसन (5) का बल्ला चलता है, लेकिन इस बार वो भी विफल रहे और स्टोइनिस की गेंद पर हिटमायर ने उनका कैच पकड़ा।

राजस्थान को थी चमत्कार की उम्मीद
राहुल तेवतिया ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ एक ओवर में पांच छक्के लगा मैच पलट दिया था और इसी तरह के चमत्कार की उम्मीद राजस्थान उनसे आज फिर कर रही थी, लेकिन चमत्कार हर रोज नहीं होते। तेवतिया भी विफल रहे। वह हालांकि टीम के सर्वोच्च स्कोरर रहे। उन्होंने 29 गेंदों पर 38 रन बनाए। तेवतिया ने तीन चौके और दो छक्के भी लगाए। रबाडा ने उन्हें आउट किया। रबाडा ने ही वरण एरॉन (1) को आउट कर राजस्थान की पारी का अंत कर दिया।

दिल्ली की ओपनर जोड़ी नहीं चली
दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट के नुकसान पर 184 रनों का स्कोर खड़ा किया। दिल्ली की ओर से सबसे ज्यादा रन शिमरन हेटमायर ने बनाए। उन्होंने 24 गेंद पर एक चौके और 5 सिक्स लगा 45 रन बनाए। इसके अलावा मार्कस स्टोइनिस ने 30 बॉल पर 39 रन बनाकर हेटमायर के बाद दिल्ली टीम की ओर से हाईस्कोरर रहे। इसके अलावा दिल्ली की तरफ कोई भी बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं कर सका। राजस्थान की तरफ से जोफ्रा आर्चर ने सबसे ज्यादा तीन विकेट झटके।

ipl 2020
Show More
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned