scriptIPL 2020: सीरीज का पहला मैच जीतकर महेंद्र सिंह धोनी ये रिकॉर्ड अपने नाम किया | IPL 2020: Mahendra Singh Dhoni holds records after winning the match | Patrika News

IPL 2020: सीरीज का पहला मैच जीतकर महेंद्र सिंह धोनी ये रिकॉर्ड अपने नाम किया

locationनई दिल्लीPublished: Sep 20, 2020 10:31:22 am

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

आईपीएल 2020 के पहले मैच में मुंबई इंडियंस को पांच विकेट से हरा दिया।
इस जीत के साथ धोनी बतौर कप्तान सीएसके के लिए सौ मैच जीतने का रिकॉर्ड बनाया।

mahendra singh Dhoni

महेंद्र सिंह धोनी।

नई दिल्ली। आईपीएल 2020 में चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच खेलकर अपने नाम खास रिकार्ड दर्ज कर लिया है। सीरीज के पहले मैच में सीएसके ने पांच विकेट से जीत दर्ज की है।
कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपरकिंग्स ने शनिवार को अबुधाबी में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के पहले मैच में मुंबई इंडियंस को पांच विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही धोनी ने अपने नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज करा लिया है। इस जीत के साथ धोनी बतौर कप्तान सीएसके के लिए सौ मैच जीतने का रिकॉर्ड बना लिया है।
शनिवार के मैच को छोड़ दे तो चेन्नई सुपर किंग्स ने धोनी की कप्तानी में 99 मैच जीते थे। वहीं उन्होंने पांच मैच राइजिंग पुणे जाइंट्स को जिताए हैं। मुंबई इंडियंस को आईपीएल 2020 के पहले मैच में हराकर धोनी ने सीएसके की तरफ से बतौर कप्तान 100 मैच जीतने का रिकॉर्ड बनाया है।
धोनी के नाम अब तक सबसे अधिक मैच जीतने का भी रिकॉर्ड है। धोनी ने अपनी कप्तानी में 105 आईपीएल मैच जीते हैं। ये एक रिकॉर्ड है। वो 100 से ज्यादा आईपीएल मैच जीतने वाले एकमात्र कप्तान हैं।
पहले मैच में चेन्नई ने मुंबई को दी मात

पहले मैच में अंबाती रायुडु ने फैफ डुप्लेसी के साथ शानदार पारी खेली। उनकी शतकीय साझेदारी से चेन्नई सुपरकिंग्स ने शनिवार को ये मैच पांच विकेट से जीत गई। आईपीएल के 13वें सीजन में सीएसके ने जीत के साथ आगाज किया।
रायुडु ने 48 गेंदों पर छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से 71 रन बनाए हैं। वहीं फैफ डुप्लेसी (44 गेंदों पर नाबाद 58, छह चौके) के साथ तीसरे विकेट के लिए 115 रन बनाए औश्र चेन्नई को जीत दिलाई। अंतिम पलों में सैम कुर्रेन ने दो छक्कों से 18 रन बनाए। चेन्नई ने 19.2 ओवर पर पांच विकेट पर 166 रन बनाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो