scriptIPL 2024 Final: KKR vs SRH मुकाबले से पहले बिगड़ा मौसम का मिजाज, मैच बारिश धुला तो कैसे होगा चैंपियन का फैसला | ipl 2024 final kkr vs srh chennai weather update rain prediction on 26th may | Patrika News
क्रिकेट

IPL 2024 Final: KKR vs SRH मुकाबले से पहले बिगड़ा मौसम का मिजाज, मैच बारिश धुला तो कैसे होगा चैंपियन का फैसला

IPL 2024 Final KKR vs SRH: केकेआर और एसआरएच के बीच आज 26 मई को आईपीएल 2024 फाइनल से पहले चेन्नई के मौसम ने फैंस की चिंता बढ़ा दी है। शनिवार को बारिश के चलते केकेआर का प्रेक्टिस सेशन धुल गया। अगर बारिश के चलते मैच धुलता है तो चैंपियन का फैसला कैसे होगा? आइये जानते हैं।

नई दिल्लीMay 26, 2024 / 09:54 am

lokesh verma

IPL 2024 Final
IPL 2024 Final KKR vs SRH: आईपीएल 2024 की कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले जाने फाइनल के बाद समाप्ति हो जाएगी। आईपीएल 2024 का खिताबी मैच आज रविवार 26 मई को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा। लेकिन, फाइनल से पहले चेन्‍नई में हुई बारिश ने चिंता बढ़ा दी है। दरअसल, केकेआर के खिलाड़ी शनिवार शाम को प्रेक्टिस करने उतरे ही थे कि अचानक बारिश आ गई। हालांकि ग्राउंड स्‍टाफ ने समय रहते फाइनल में इस्‍तेमाल होने वाली पिच को कवर कर दिया। अब सबसे बड़ा सवाल है कि अगर बारिश के चलते मैच धुलता है तो चैंपियन का फैसला कैसे होगा? आइये जानते हैं।

IPL 2024 Final बारिश से धुला तो चैंपियन का फैसला कैसे होगा?

बता दें कि आईपीएल 2024 फाइनल के लिए रिजर्व डे पहले से ही निर्धारित है। अगर आज 26 मई को केकेआर बनाम एसआरएच के बीच होने वाला फाइनल बारिश की भेंट चढ़ता है तो यह अगले दिन सोमवार 27 मई को पूरा किया जाएगा। अगर फाइनल में बारिश बाधा डालती है तो मैच का नतीजा डकवर्थ लुईस नियम के तहत भी निकाला जा सकता है।

मैच रद्द होने पर केकेआर बनेगी विजेता 

रिजर्व डे पर बारिश होने की स्थिति में अंपायर कम से कम 5-5 ओवर का मैच कराने का प्रयास करेंगे। अगर पांच-पांच ओवर का मैच भी संभव नहीं हुआ तो अंपायर सुपर ओवर से नतीजा निकालने का प्रयास करेंगे। इतने पर भी मैच का नतीजा नहीं आ पाता है तो फिर अंपायर्स के पास आखिरी विकल्‍प आईपीएल की पॉइंट्स टेबल के आधार पर विजेता घोषित करेंगे। ऐसे में केकेआर को विजेता घोषित किया जाएगा। क्‍योंकि वह पॉइंट्स टेबल में शीर्ष पर काबिज है।
यह भी पढ़ें

T20 World Cup 2024 के लिए USA रवाना हुआ टीम इंडिया का पहला बैच

आज चेन्नई के मौसम का हाल

एक्‍यूवेदर की मानें तो आज 26 मई को केकेआर बनाम एसआरएच फाइनल के दिन चेन्‍नई में बारिश की कोई संभावना नहीं है, लेकिन आसमान में बादल छाए रहेंगे। लेकिन बंगाल की खाड़ी के उत्तर में चक्रवात रेमल के चलते अचानक बारिश का खतरा भी मंडरा रहा है। रेमल चक्रवात तमिलनाडु की राजधानी को प्रभावित कर सकता है।

Hindi News/ Sports / Cricket News / IPL 2024 Final: KKR vs SRH मुकाबले से पहले बिगड़ा मौसम का मिजाज, मैच बारिश धुला तो कैसे होगा चैंपियन का फैसला

ट्रेंडिंग वीडियो