scriptCSK vs RCB Head To Head: कोहली का दिखेगा विराट रूप या धोनी करेंगे धमाका? जानें दोनों टीमों का इतिहास | ipl 2024 opening match csk vs rcb head to head ms dhoni virat kohli | Patrika News
क्रिकेट

CSK vs RCB Head To Head: कोहली का दिखेगा विराट रूप या धोनी करेंगे धमाका? जानें दोनों टीमों का इतिहास

Indian Premier League में पिछले 5 मुकाबलों में जब चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु आमने सामने हुई हैं तो पलड़ा CSK का भारी रहा है।

Mar 21, 2024 / 06:14 pm

Vivek Kumar Singh

scb.jpg
Indian Premier League 2024, Match 1: चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में शुक्रवार को चेन्नई सुपर किंग्स का सामना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगा। दोनों टीमों के आईपीएल में शानदार रिकॉर्ड रहा है। आईपीएल के पहले संस्करण से ही दोनों टीमें काफी मजबूत रही हैं और आक्रामक खेल के लिए जानी जाती रही हैं। हालांकि दोनों टीमों एक सबसे बड़ा अंतर ये रहा है कि 16 सीजन खेलने के बाद भी RCB आज तक एक भी खिताब नहीं जीत पाई है। दूसरी ओर चेन्नई सुपर किंग्स ने अब तक 5 बार ट्रॉफी उठाई है और वो भी सिर्फ 14 सीजन खेलकर।
ये भी पढ़ें: धोनी ने छोड़ी CSK की कमान, भारत को गोल्ड दिलाने वाले कप्तान को दी जिम्मेदारी

चेन्नई सुपर किंग्स की कमान अब ऋतुराज गायकवाड के हाथों में है, जिन्होंने एशियन गेम्स 20 क्रिकेट में भारत को गोल्ड मेडल दिलाया था। तभी से यह माना जाने लगा कि चेन्नई सुपर किंग्स इस युवा खिलाड़ी पर दाव खेल सकती है। गायकवाड के साथ डेवोन कॉनवे और अजिंक्य रहाणे भी टीम में हैं, जिन्होंने पिछले सीजन बल्ले से गदर मचाया था। गेंदबाजी में चेन्नई थोड़ी कमजोर जरूर रग रही है लेकिन यह नहीं भूलना होगा कि इन्हीं गेंदबाजों के दम पर सीएसके ने 2023 का खिताब जीता था।
दूसरी ओर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की बल्लेबाजी लाइन अप काफी खतरनाक है। टीम में विराट कोहली, फाफ डुप्लेसी, ग्लैन मैक्सवेल और रजत पाटिदार हैं। दिनेश कार्तिक फिनिशर की भूमिका में नजर आएंगे। देखा जाए तो बेंगलुरू की बल्लेबाजी लाइन अप ज्यादा खतरना लग रही है लेकिन उनकी गेंदबाजी हमेशा से चिंता का विषय रही है। टीम में रीस टॉपले, अल्जारी जोसेफ, मोहम्मद सिराज, और आकाश दीप जैसे बड़े नाम जरूर हैं लेकिन इस गेंदबाजी आक्रमण से अभी भी एकजुट होकर प्रदर्शन करने की मांग है।
RCB का कैसा रहा है CSK के खिलाफ प्रदर्शन?

दोनों टीमों ने आईपीएल के इतिहास में एक दूसरे का 31 बार सामना किया है, जिसमें से 10 बार बेंगलुरु की टीम को जीत मिली है तो 20 बार चेन्नई सुपर किंग्स ने बाजी मारी है। दोनों के बीच खेले गए एक मुकाबले का नतीजा नहीं निकल सका है। चेन्नई ने बेंगलुरु के खिलाफ 226 रन का सबसे बड़ा स्कोर किया है तो RCB का चेन्नई के खिलाफ हाई स्कोर 218 रन का रहा है। सबसे महत्वपूर्ण बात ये है कि पिछले 5 मुकाबलों में से RCB को सिर्फ एक बार जीत मिली है।

Home / Sports / Cricket News / CSK vs RCB Head To Head: कोहली का दिखेगा विराट रूप या धोनी करेंगे धमाका? जानें दोनों टीमों का इतिहास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो