IPL 2020 : राजस्थान रॉयल्स को बड़ा झटका, गौतम के बाद रहाणे ने भी छोड़ा साथ

आईपीएल की ट्रेडिंग विंडों गुरुवार 14 नवंबर को बंद हो गई। इस बीच राजस्थान रॉयल्स के दो दिग्गजों ने टीम का साथ छोड़ दिया।

Mazkoor Alam

November, 1405:55 PM

नई दिल्ली : गुरुवार को आईपीएल की ट्रेडिंग विंडो खत्म हो गई। इस ट्रेडिंग विंडो में पिछले सीजन में प्लेऑफ में पहुंची दिल्ली कैपिटल्स की टीम जहां सबसे ज्यादा फायदे में नजर आ रही है। वहीं पिछले सीजन में निचले पायदान पर रहने वाली राजस्थान रॉयल्स को बड़ा झटका लगा है। पिछले सीजन के पहले हाफ में राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी संभालने वाले अजिंक्य रहाणे ने फ्रेंचाइजी छोड़ दी है। वह अब 2020 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलेंगे। वहीं पिछले सीजन में राजस्थान के लिए गिने-चुने अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों में से एक कृष्णप्पा गौतम भी अब किंग्स इलेवन पंजाब की टीम से जुड़ गए हैं।

आईसीसी और बीसीसीआई ने कहा कि दीपक चाहर ने नहीं ली हैट्रिक, यह है कारण

दिल्ली रहाणे के बदले दो खिलाड़ी देगा राजस्थान को

दिल्ली कैपिटल्स अजिंक्य रहाणे के बदले राजस्थान रॉयल्स को दो खिलाड़ियों को देगा। हालांकि वह दो खिलाड़ी कौन होंगे, इसके नाम की घोषणा फिलहाल नहीं की गई है। रहाणे के अलावा दिल्ली ने एक और दिग्गज खिलाड़ी पिछले सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान रहे रविचंद्रन अश्विन को अपनी टीम से जोड़ा है। इसके साथ ही दिल्ली में टीम इंडिया की तरफ से नियमित खेलने वाले खिलाड़ियों की संख्या काफी बढ़ गई है। कप्तान श्रेयस अय्यर, पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत, शिखर धवन, ईशांत शर्मा और हनुमा विहारी पहले से ही इस टीम में थे।

कोहली बोले, डे-नाइट टेस्ट में तेज गेंदबाजों का रहेगा बोलबाला, बल्लेबाजों को आएगी परेशानी

अंकित राजपूत राजस्थान से जुड़े

वहीं किंग्स इलेवन पंजाब ने कृष्णप्पा गौतम को राजस्थान रॉयल्स से लेकर उनकी जगह तेज गेंदबाज अंकित राजपूत को छोड़ा है। राजपूत अब राजस्थान की तरफ से खेलेंगे। अब सारे टीम के पास अपनी टीम को मजबूत करने का एक और मौका है, जब 19 दिसंबर को नीलामी होगी। उस वक्त ये टीमें अपने साथ कुछ और खिलाड़ियों को जोड़ सकती है। हालांकि यह नीलामी सिर्फ एक साल के लिए होगी, क्योंकि अगले साल सारे खिलाड़ियों को नीलामी में उतरना है।

Show More
Mazkoor Content
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned