script16 साल का स्‍कूली लड़का बना करोड़पति, सबसे कम उम्र में आइपीएल खेलने का बना सकता है रिकॉर्ड | ipl bid 16 year old cricketer prayas ray barman become youngest crore | Patrika News

16 साल का स्‍कूली लड़का बना करोड़पति, सबसे कम उम्र में आइपीएल खेलने का बना सकता है रिकॉर्ड

locationनई दिल्लीPublished: Mar 14, 2019 02:08:20 pm

Submitted by:

Mazkoor

सीनियर सेकेंडरी के इस छात्र के लिए अपना 16वां जन्‍मदिन पूरा करने के करीब दो महीने बाद 18 दिसंबर का दिन खुशियों की बरसात लेकर आया।

rcb

16 साल का स्‍कूली लड़का बना करोड़पति, सबसे कम उम्र में आइपीएल खेलने का बना सकता है रिकॉर्ड

नई दिल्‍ली : इस स्‍कूली लड़के ने 25 अक्‍टूबर को ही अपना 16वां जन्‍मदिन मनाया है। सीनियर सेकेंडरी के इस छात्र के लिए करीब दो महीने बाद 18 दिसंबर का दिन उनके लिए खुशियों की बरसात लेकर आया। आइपीएल की नीलामी में उनकी लॉटरी लग गई। डेढ़ करोड़ रुपए की बोली लगा कर विराट कोहली की अगुआई वाली रॉयल चैलेंजर बेंगलोर ने उन्‍हें अपनी टीम में शामिल कर लिया। इस स्‍कूली लड़के का नाम प्रयास रे बर्मन है।

दाएं हाथ का यह लेग स्पिनर बल्‍लेबाजी भी कर लेता है
दाएं हाथ के इस युवा क्रिकेटर को भविष्‍य का स्‍टार गूगली गेंदबाज बताया जा रहा है। इतना ही नहीं, वह निचले क्रम में अच्‍छी बल्‍लेबाजी करने भी सक्षम है। अपनी घरेलू टीम बंगाल की ओर से अपने पहले ही सीजन में बर्मन विजय हजारे ट्रॉफी में 4.45 की इकोनॉमी से 9 मैचों में 11 विकेट झटक लिए हैं। इस टूर्नामेंट में वह अपनी टीम की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी बने। इसके बाद उनकी चर्चा देशभर में क्रिकेट दिग्‍गजों के बीच होने लगी।

आइपीएल टैलेंट स्‍कॉउट ने चुना
उनकी शानदार गेंदबाजी और प्रदर्शन के बाद आइपीएल टैलेंट स्कॉउट ने उन्‍हें चुन लिया और यह तभी उम्‍मीद जग गई थी कि यह स्‍कूली लड़का इस बार आइपीएल खेलेगा। लेकिन उसे इतनी अच्‍छी-खासी रकम मिलेगी, यह किसी ने नहीं सोचा था। लेकिन विराट की फ्रेंचाइजी टीम ने उस पर विश्‍वास जताया और उसके लिए इतनी बड़ी बोली लगा दी। प्रयास को टीम में शामिल कर आरसीबी इतनी खुश थी कि उसने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से स्‍पेशली इस लड़के लिए ट्वीट किया। उसने लिखा- प्रयास रे बर्मन निडर है। 16 साल का यह प्रतिभाशाली खिलाड़ी पहले से ही अपनी राज्य की टीम बंगाल की ओर से कमाल कर रहा है। वह आरसीबी में 1.5 करोड़ रुपए में शामिल हुए हैं।

एक भी रणजी नहीं खेले हैं प्रयास ने
बता दें कि प्रयास रे बर्मन का यह पहला विजय हजारे ट्रॉफी सीजन है। उसने अभी तक विजय हजारे ट्रॉफी के मात्र 9 मैच में खेले हैं। उन्‍हें रणजी ट्रॉफी मैच खेलने का भी मौका नहीं मिला है। हालांकि विजय हजारे ट्रॉफी में उनके इस प्रदर्शन के बाद उन्‍हें रणजी टीम में चुन लिया गया है। उम्‍मीद है कि इस रणजी सीजन में वह बंगाल के लिए मैच खेलते भी दिख जाएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो