विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप के बाद छोड़ सकते हैं कप्तानी, रोहित शर्मा बन सकते हैं नए कप्तान: रिपोर्ट

रिपोर्ट के अनुसार, विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप के बाद खुद कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर सकते हैं।

By: Mahendra Yadav

Published: 13 Sep 2021, 11:01 AM IST

टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद भारतीय क्रिकेट टीम में बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले 17 अक्टूबर से येएई और ओमान में होंगे। इस टूर्नामेंट के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली कप्तानी छोड़ सकते हैं। विराट के बाद रोहित शर्मा को वनडे और टी20 का कप्तान बनाया जा सकता है। बताया जा रहा है कि विराट कोहली अपनी बल्लेबाजी पर फोकस करना चाहते हैं। दरअसल, पिछले कुछ समय से विराट कोहली फॉर्म में नहीं हैं। उनके बल्ले से ज्यादा रन नहीं निकल रहे हैं। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप के बाद खुद कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर सकते हैं।

बल्लेबाजी पर करेंगे फोकस
रिपोर्ट के अनुसार, विराट कोहली अपनी बल्लेबाजी पर फोकस करने के लिए टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ सकते हैं। कोहली का मानना है कि उन्हें अपनी बल्लेबाजी पर फोकस करने और दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बनने के लिए वापस जाने की जरूरत है। विराट कोहली आईपीएल में अपनी टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को एक बार भी खिताब नहीं दिला सके। वहीं रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस 5 बार आईपीएल का खिताब हासिल कर चुकी है।

यह भी पढ़ें— खराब फॉर्म में चल रहे कोहली, 20 रन बनाकर आउट हुए ड्रेसिंग रूम में दिखाया गुस्सा, वीडियो वायरल

virat_kohliand_rohit_sharma.png

8 साल से आईसीसी ट्रॉफी का इंतजार
कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने आईसीसी की ट्रॉफी नहीं जीती है।कोहली की कप्तानी में टीम ने 2017 चैंपियंस ट्रॉफी, 2019 वनडे वर्ल्ड कप और 2021 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप खेली लेकिन एक भी खिताब नहीं जीत सकी। टीम इंडिया को 8 साल से आईसीसी ट्रॉफी का इंतजार है। टीम इंडिया ने अंतिम बार वर्ष 2013 में धोनी की कप्तानी में चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी। इसके अलावा धोनी की कप्तानी में टीम ने टी20 वर्ल्ड कप और वनडे वर्ल्ड कप भी जीता।

यह भी पढ़ें— कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री सवालों के घेरे में, नाराज है BCCI, पब्लिक इवेंट में हुए थे शामिल

विराट की बल्लेबाजी पर भी पड़ा असर
विराट कोहली बल्लेबाजी पर भी कप्तानी के दबाव का असर देखने को मिल रहा है। तीनों फॉर्मेट में कोहली का बल्ला पिछले कुछ समय से कुछ खास कमाल नहीं दिखा पा रहा है। वहीं रिपोर्ट के अनुसार, विराट को भी ऐसा ही लगता है कि उनकी बल्लेबाजी को अधिक समय और गति की आवश्यकता है। टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद आगामी 2 वर्षों में भी वर्ल्ड कप होने हैं। वर्ष 2022 में टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने हैं। इसके बाद 2023 में भारत में वनडे वर्ल्ड कप के मुकाबले होने हैं।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned