Eng vs Ind : एंडरसन ने तोड़ा मुरलीधरन का विश्व रिकॉर्ड, भारत के खिलाफ ऐसा करने वाले इकलौते खिलाड़ी

Eng vs Ind : एंडरसन ने तोड़ा मुरलीधरन का विश्व रिकॉर्ड, भारत के खिलाफ ऐसा करने वाले इकलौते खिलाड़ी

Siddharth Rai | Publish: Sep, 09 2018 09:53:11 AM (IST) क्रिकेट

इस मैच में जेम्स एंडरसन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए भारतीय बल्लेबाजी की रीड़ तोड़ दी। इतना ही नहीं इसी के साथ एंडरसन भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। एंडरसन ने श्रीलंकाई दिग्गज मुथैया मुरलीधरन का विश्व रिकॉर्ड ध्वस्त कर ये रिकॉर्ड अपने नाम किया।

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच लंदन के ओवल मैदान में खेला जा रहा है। इस मैच में इंग्लैंड के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए मैच में पकड़ बना ली है। इस मैच में जेम्स एंडरसन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए भारतीय बल्लेबाजी की रीड़ तोड़ दी। इतना ही नहीं इसी के साथ एंडरसन भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। एंडरसन ने श्रीलंकाई दिग्गज मुथैया मुरलीधरन का विश्व रिकॉर्ड ध्वस्त कर ये रिकॉर्ड अपने नाम किया।

एंडरसन ने तोड़ा मुरलीधरन का विश्व रिकॉर्ड
ओवल में खेले जा रहे इस मैच में एंडरसन अब तक दो विकेट ले चुके हैं। इस मैच से पहल उन्होंने भारत के 105 विकेट चातकए थे और मुरलीधरन के बराबर थे। इस मैच में चेतेश्वर पुजारा (37) को विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो के हाथों कैच करवाया और मुरलीधरन का रिकॉर्ड तोड़ा। इतना ही नहीं इसके ठीक बाद उन्होंने भारतीय उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को भी पवेलियन भेजा। 36 वर्षीय एंडरसन अब तक भारत के खिलाफ 27 टेस्ट में 25.97 की ओसत से 107 विकेट ले चुके हैं। एंडरसन की इस शानदार गेंदबाजी के चलते भारत बैक फुट पर है।

भारतीय बल्लेबाजी लड़खड़ाई
भारत ने इस मैच के दूसरे दिन अपनी पहली पारी में 51 ओवर में 174 रन तक अपने छह विकेट गंवाकर संकट में पड़ता दिख रहा है। भारत अभी इंग्लैंड द्वारा पहली पारी में बनाए गए 332 के स्कोर से 158 रन पीछे है जबकि उसके चार विकेट शेष हैं। स्टंप्स के समय रवींद्र जडेजा (8) और अपना पदार्पण मैच खेल रहे हनुमा विहारी (25) रन बनाकर नाबाद लौटे। जडेजा 10 गेंदों की पारी में दो चौके और विहारी 50 गेंदों की पारी में तीन चौके और एक सिक्स लगा चुके हैं। भारत ने तीसरे सत्र में 121 रन बनाए और पांच विकेट गंवाए। इंग्लैंड के लिए जेम्स एंडरसन 20 रन पर दो विकेट, बेन स्टोक्स 44 रन पर दो विकेट, स्टुअर्ट ब्रॉड 25 रन पर एक विकेट और सैम कुरेन 46 रन पर एक विकेट हासिल कर चुके हैं।

Ad Block is Banned