scriptईशांत को गेंदबाजी की टिप्स देने वाले गिलेस्पी ने की तारीफ, मौजूदा कोचिंग स्टाफ को दिया श्रेय | jason gillespie praises Ishant sharma s bowling | Patrika News

ईशांत को गेंदबाजी की टिप्स देने वाले गिलेस्पी ने की तारीफ, मौजूदा कोचिंग स्टाफ को दिया श्रेय

locationनई दिल्लीPublished: Feb 24, 2020 01:08:10 pm

Submitted by:

Mazkoor

Ishant Sharma जेसन गिलेस्पी के साथ काउंटी मैच खेल चुके हैं। उन्होंने उस दौरान ईशांत को गेंदबाजी टिप्स दिए थे, जो उनके काम आ रहे हैं।

Ishant sharma taken 5 wicket in an inning

Ishant sharma taken 5 wicket in an inning

सिडनी : इंग्लैंड की काउंटी में भारतीय तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) के साथ खेल चुके ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्पी (jason gillespie) ने इस भारतीय गेंदबाज की जमकर तारीफ की है। गिलेस्पी ने कहा कि ईशांत में सीखने, सुधार करने और बेहतर खेल दिखाने का जुनून है। इस कारण वह बेहतर स्थिति में हैं।

ईशांत ने 11वीं बार लिए पांच विकेट

ईशांत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी सीरीज के पहले टेस्ट मैच के दौरान पहली पारी में पांच विकेट हासिल किए। उनके करियर में यह मौका 11वीं बार आया है, जब उन्होंने टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में पांच या उससे अधिक विकेट लेने का कारनामा किया है। यह ईशांत की शानदार गेंदबाजी ही थी कि कीवी टीम 348 रन पर आलआउट हो गई। हालांकि इसके बावजूद वह पहली पारी के आधार पर 183 रनों का विशाल बढ़त लेने में कामयाब रही, क्योंकि टीम इंडिया अपनी पहली पारी में महज 165 रनों पर सिमट गई थी। टीम इंडिया अपनी दूसरी पारी में भी अपने चार विकेट खो चुका है और अब तक उसने महज 144 रन बनाए हैं। टीम इंडिया अब भी कीवी टीम के स्कोर से 39 से रन पीछे हैं और हार के कगार पर खड़ी है।

शाई होप का शतक बेकार, रोमांचक वनडे में श्रीलंका ने विंडीज को दी एक विकेट से मात

गिलेस्पी ने मौजूदा कोचिंग स्टाफ को दिया श्रेय

जेसन गिलेस्पी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर कहा कि ईशांत को बेहतर करते देखकर उन्हें बहुत खुशी हुई। उनमें सीखने, सुधार करने और बेहतर खेल दिखाने की इच्छा है। इस कारण वह बेहतर स्थिति में हैं। इसका श्रेय बीसीसीआई के मौजूदा कोचिंग स्टाफ को भी दिया जाना चाहिए। बता दें कि कुछ महीने पहले ही ईशांत शर्मा ने कहा था कि उनकी गेंदबाजी में धार आने का श्रेय जेसन गिलेस्पी को जाता है। उनकी टिप्स की मदद से ही वह और खतरनाक हुए हैं।

 

https://twitter.com/BCCI?ref_src=twsrc%5Etfw

पिछले हफ्ते ही चोट से उबरे हैं ईशांत

ईशांत शर्मा पिछले सप्ताह ही चोट से उबरे हैं। उन्हें दिल्ली टीम की तरफ से रणजी मैच के दौरान दाहिने टखने में चोट लगी थी। वह पहला टेस्ट शुरू होने से पहले ही कीवी टीम से जुड़े और सीधे टेस्ट मैच खेलने उतरे।

कीवी टीम के अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर ने भी अपनी टीम के बल्लेबाजों को ईशांत शर्मा से सतर्क रहने की हिदायत दी थी। उन्होंने कहा था कि सिर्फ जसप्रीत बुमराह को न देखें। उन्होंने कहा था कि अगर हम सिर्फ बुमराह पर ध्यान देंगे तो मुश्किल में पड़ सकते हैं। उन्होंने कहा था कि जाहिर सी बात है कि ईशांत शर्मा के लौटने से टीम इंडिया की गेंदबाजी आक्रमण में नया उत्साह पैदा होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो