scriptक्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने चुनी ‘टेस्ट टीम ऑफ द ईयर’, कोहली और बुमराह को मिली जगह | Jasprit Bumrah and virat kohli got selected in cricket australia team | Patrika News

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने चुनी ‘टेस्ट टीम ऑफ द ईयर’, कोहली और बुमराह को मिली जगह

locationनई दिल्लीPublished: Jan 01, 2019 11:52:49 am

Submitted by:

Siddharth Rai

विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को सोमवार को यहां जारी अपनी साल की टेस्ट टीम में जगह दी है जबकि नाथन लायन इस टीम में शामिल एकमात्र ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हैं। लायन और भारतीय खिलाड़ियों के अलावा, इस टीम में न्यूजीलैंड एवं दक्षिण अफ्रीका के दो-दो और श्रीलंका, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज एवं पाकिस्तान का एक-एक खिलाड़ी शामिल है।

virat and bumrah

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने चुनी ‘टेस्ट टीम ऑफ द इअर’, कोहली और बुमराह को मिली जगह

नई दिल्ली। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने भारतीय कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को सोमवार को यहां जारी अपनी साल की टेस्ट टीम में जगह दी है जबकि नाथन लायन इस टीम में शामिल एकमात्र ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हैं। लायन और भारतीय खिलाड़ियों के अलावा, इस टीम में न्यूजीलैंड एवं दक्षिण अफ्रीका के दो-दो और श्रीलंका, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज एवं पाकिस्तान का एक-एक खिलाड़ी शामिल है।

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन को टीम का कप्तान घोषित किया गया है जबकि इंग्लैंड के जोस बटलर को विकेटकीपर होंगे। श्रीलंका के कुशल मेंडिस को न्यूजीलैंड के टॉम लाथम के साथ सलामी बल्लेबाज के रूप में चुना गया है। इसके बाद नंबर-3 पर विलियम्सन, नंबर-4 पर कोहली और नंबर-5 पर दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स को चुना गया है। बटलर को छठे नंबर पर शामिल किया गया है। इसके बाद, वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी जेसन होल्डर, दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा, लायन, पाकिस्तान के मोहम्मद अब्बास और बुमराह का नंबर है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम ऑफ द ईयर: केन विलियम्सन (कप्तान), विराट कोहली, कुशल मेंडिस, टॉम लाथम, एबी डिविलियर्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), जेसन होल्डर, कगिसो रबाडा, नाथन लायन, मोहम्मद अब्बास और जसप्रीत बुमराह।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो