script

इंग्लिश बोर्ड ने चली बड़ी चाल, वेस्टइंडीज का ये दिग्गज अब इंग्लैंड टीम से खेलेगा विश्वकप !

locationनई दिल्लीPublished: Nov 30, 2018 01:06:42 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

जोफ्रा ने आईपीएल 2018 में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया था जिसके बाद वे सब की निगाहों में आ गए थे। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने जोफ्रा के प्रदर्शन को देखते रेजिडेंशियल नियमों में बड़ा बदलाव किया है। जिसके चलते पहले इंग्लैंड की राष्ट्रीय टीम में खेलने के लिए खिलाड़ी को सात साल इंग्लैंड में गुजराने होते थे लेकिन अब बोर्ड ने इसे कम कर तीन साल कर दिया है।

west indies

इंग्लिश बोर्ड ने चली बड़ी चाल, वेस्टइंडीज का ये दिग्गज अब इंग्लैंड टीम से खेलेगा विश्वकप !

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज टीम के स्टार गेंदबाज जोफ्रा आर्चर अगले साल इंग्लैंड में होने वाले वनडे विश्वकप में इंग्लैंड टीम की तरफ से खेलते नज़र आ सकते हैं। जोफ्रा ने आईपीएल 2018 में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया था जिसके बाद वे सब की निगाहों में आ गए थे। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने जोफ्रा के प्रदर्शन को देखते रेजिडेंशियल नियमों में बड़ा बदलाव किया है। जिसके चलते पहले इंग्लैंड की राष्ट्रीय टीम में खेलने के लिए खिलाड़ी को सात साल इंग्लैंड में गुजराने होते थे लेकिन अब बोर्ड ने इसे कम कर तीन साल कर दिया है।

इंग्लिश बोर्ड ने किये नियम में बदलाव –
इस नियम के बदलाव के बाद जोफ्रा अगले साल होने वाले विश्व कप और एशेज सीरीज में इंग्लैंड टीम का हिस्सा बन सकते हैं। जोफ्रा 2015 में इंग्लैंड आए थे और तब से वह इंग्लैंड की काउंटी टीम ससेक्स से खेल रहे हैं। जोफ्रा का घर वेस्टइंडीज के बारबाडोस में है। जोफ्रा ने इस साल राजस्थान रॉयल की तरफ से खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया था और अपनी टीम को प्लेऑफ में पहुंचाया था। उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए अंडर-19 विश्व कप भी खेला है। ईसीबी ने एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया है उसने देश में बाहर से आए खिलाड़ियों के लिए नियमों में बदलाव किए हैं। यह बदलाव एक जनवरी से 2019 से लागू होगा।

परिवार के सामने डेब्यू कर मिलेगी ख़ुशी –
जोफ्रा राजस्थान रॉयल्स के सबसे महंगे खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्हें रायल्स ने 7 करोड़ की बोली लगा ख़रीदा था। अगर जोफ्रा इंग्लैंड से खेलते हैं तो इंग्लैंड की गेंदबाजी और भी मजबूत हो जाएगी। इंग्लैंड टीम से खेलने को लेकर जब जोफ्रा से पुछा गया तो उन्होंने लिखा “यह हो सकता है और नहीं भी, लेकिन मेरे लिए अपने परिवार के सामने पदार्पण करना ख़ुशी की बात होगी।”

ट्रेंडिंग वीडियो