scriptCricket World Cup: जोफ्रा आर्चर ने इस भारतीय गेंदबाज़ को बताया अपना ‘हीरो’ | Jofra Archer told Indian bowler Ishant Sharma is my ideal | Patrika News

Cricket World Cup: जोफ्रा आर्चर ने इस भारतीय गेंदबाज़ को बताया अपना ‘हीरो’

Published: May 29, 2019 01:49:57 pm

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

वेस्टइंडीज में पैदा हुए हैं जोफ्रा आर्चर।
सात साल की कड़ी मेहनत के बाद मिला….इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए खेलने का मौका।
भारतीय गेंदबाज़ ईशांत शर्मा से प्रभावित हैं आर्चर।

Jofra Archer England

नई दिल्ली। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के सदस्य जोफ्रा आर्चर का इंटरनेशनल क्रिकेट खेलना किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। इस युवा ने अपने जोश और साहस के दम पर वो मुकाम हासिल किया जो करोड़ों लोगों का सपना है।

आर्चर ने बुधवार को बड़ा खुलासा करते हुए बताया है कि वे इंटरनेशनल क्रिकेट में किस गेंदबाज़ से प्रभावित हैं। उन्होंने कहा कि इस वर्ल्ड कप में भारतीय गेंदबाज़ों की सबसे अधिक चर्चा हो रही है।

आर्चर ने कहा कि उन्हें ईशांत शर्मा की बॉलिंग ने काफी प्रभावित किया है। ईशांत शर्मा गेंदबाज़ी में मेरे आदर्श हैं। ईशांत टेस्ट क्रिकेट में शानदार गेंदबाज़ी कर रहे हैं और सीमित ओवर क्रिकेट में भी बेहद असरकारक हैं।

प्रेरणा से भरपूर है जोफ्रा आर्चर सफर…
वेस्टइंडीज में पैदा हुए आर्चर ने सपना देखा था कि उन्हें वेस्टइंडीज के लिए नहीं बल्कि इंग्लैंड के लिए खेलना है। इस सपने को पूरा करने के लिए उन्होंने दिन रात एक कर दिए। सात साल के लंबे अंतराल के बाद उन्हें इंग्लैंड के लिए क्रिकेट खेलने का मौका मिला।

इंग्लैंड के लिए लंबे समय तक घरेलू क्रिकेट खेलने आखिरकार आर्चर को इंग्लैंड की नेशनल टीम में जगह मिली।आर्चर की मेहनत को देखते हुए ही ईसीबी ने भी नियमों में ढिलाई दिखाई जिसके कारण इस युवा को इंग्लैंड के लिए खेलने के मौका मिल सका।

आर्चर की इंग्लैंड के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में एंट्री भी बेहद धमाकेदार रही। इसी महीने उन्हें इंग्लिश क्रिकेट टीम में खेलना का मौका मिला और इसी महीने उन्हें वर्ल्ड कप के लिए भी टीम में चुन लिया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो