scriptरंग लाई जोफ्रा आर्चर की मेहनत, कड़े संघर्ष के बाद अब करेंगे इंग्लैंड के लिए डेब्यू | JoFra Archer will debut for England in the match against Ireland | Patrika News

रंग लाई जोफ्रा आर्चर की मेहनत, कड़े संघर्ष के बाद अब करेंगे इंग्लैंड के लिए डेब्यू

locationनई दिल्लीPublished: May 03, 2019 02:12:57 pm

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

आयरलैंड के खिलाफ मैच में इंग्लैंड के लिए डेब्यू करेंगे जोफ्रा आर्चर।
डेविड मलान और बेन फॉक्स भी करेंगे डेब्यू।
आर्चर के पास वर्ल्ड खेलने का भी अच्छा अवसर।

Jofra Archer

इंग्लैंड। स्टार ऑल राउंडर जोफ्रा आर्चर ( jofra archer ) की जिन्दगी का सबसे बड़ा सपना पूरा होने जा रहा है। आर्चर इंग्लैंड क्रिकेट टीम ( England cricket team ) के लिए डेब्यू करने जा रहे हैं। तीन मई को आयरलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले वनडे मैच में वे इंग्लिश टीम का हिस्सा होंगे। इंग्लैंड के कप्तान इयान मॉर्गन ने खुद इस बात की पुष्टि कर दी है। आर्चर के अलावा ही डेविड मलान और बेन फॉक्स भी अपना डेब्यू करेंगे।

बेहद कठिन रहा सफरः

वेस्टइंडीज में पैदा हुए जोफ्रा आर्चर के लिए यह सफर बेहद कठिन रहा है। आर्चर ने इंग्लैंड की राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने के लिए दिन रात मेहनत की है। सालों तक उन्होंने खुद के घरेलू क्रिकेट में खपाया। इसके अलावा इंडियन प्रीमियर लीग ( indian premier league ) में राजस्थान रॉयल्स ( Rajasthan Royals ) टीम की ओर से लगातार अच्छा प्रदर्शन किया।

अपने प्रदर्शन में निरंतरता के कारण ही वे इंग्लिश टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। इसके अलावा इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ( ECB ) ने भी इस प्रतिभाशाली क्रिकेटर के लिए अपने नियमों में बदलाव किया। यही कारण है कि जोफ्रा आर्चर विश्व कप से ठीक पहले इंग्लैंड के लिए खेलने के योग्य बन गए हैं।

वर्ल्ड में भी खेल सकते हैं आर्चरः

आर्चर एक बेहद प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और निश्चित तौर पर उनकी उपस्थिति से इंग्लिश टीम को और अधिक मजबूती मिलेगी। इंग्लैंड इस बात को भली भांति जानता है कि आर्चर जैसा ऑल राउंडर उसके लिए वर्ल्ड कप में कितना फायदेमंद हो सकता है। आर्चर अगर आयरलैंड और पाकिस्तान के लिए खिलाफ मैचों में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो उन्हें वर्ल्ड कप खेलना का मौका भी मिल सकता है।

आपको बता दें कि इंग्लैंड को आयरलैंड के साथ तीन मई को एक वनडे मैच खेलना है। इसके बाद इंग्लिश टीम पाकिस्तान के खिलाफ एक टी20 और 5 वनडे मैचों की सीरीज़ खेलेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो