scriptस्पिन का अभ्‍यास करने के लिए कंगारुओं ने हेडन के साथ ली इन भारतीय स्पिनरों की मदद | kangaroo take advice from hayden to play against wrist spinners | Patrika News

स्पिन का अभ्‍यास करने के लिए कंगारुओं ने हेडन के साथ ली इन भारतीय स्पिनरों की मदद

locationनई दिल्लीPublished: Feb 24, 2019 05:03:14 pm

Submitted by:

Mazkoor

टीम इंडिया के खिलाफ मैच के पहले जमकर अभ्‍यास किया आस्‍ट्रेलियाई टीम ने
स्पिन खेलने और नजदीकी क्षेत्ररक्षण के बारे में प्‍लेयर्स को इस सलामी बल्‍लेबाज ने दी टिप्‍स
आज शाम सात बजे से है भारत और आस्‍ट्रेलिया के बीच पहला टी-20

india vs australia t20

स्पिन का अभ्‍यास करने के लिए कंगारुओं ने हेडन के साथ ली इन भारतीय स्पिनरों की मदद

विशाखापत्तनम : आज शाम सात बजे से भारत और आस्‍ट्रेलिया के बीच दो टी-20 मैच की सीरीज का पहला मैच विशाखापत्‍तनम के विजाग स्‍टेडियम में होने जा रहा है। चूंकि विश्व कप से पहले यह भारत का आखिरी अंतरराष्‍ट्रीय सीरीज है, इसलिए वह विश्‍व कप की टीम में सही संतुलन क्‍या हो, इसकी कोशिश में लगी है। वहीं आस्‍ट्रेलिया भी इस सीरीज को जीतने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहता। भारत के पिछली आस्‍ट्रेलियाई दौरे में कंगारुओं के लिए भारतीय कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल काफी परेशानी का सबब बने थे। इसलिए इस दौरे में वह दो भारतीय कलाई के स्पिनर केरल के बाएं हाथ के चाइनामैन गेंदबाज केके जियास और मुंबई के लेग स्पिनर प्रदीप साहू की मदद ले रहा है, ताकि कलाई के स्पिनर को खेलने में उसे आसानी हो। इन दोनों गेंदबाजों को उसने अपने सहयोगी स्‍टॉफ के रूप में टीम से जोड़ा है। हालांकि इस सीरीज में चाइनामैन कुलदीप यादव नहीं हैं, इसके बावजूद वह इसका अभ्‍यास कर रहे हैं।

मैथ्‍यू हेडन को भी बुलाया प्रैक्टिस सत्र में
इन दोनों लेग स्पिनर के अलावा आस्‍ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने उन्‍हें नेट सेशन में आमंत्रित किया। वह स्पिन गेंदबाजी पर काफी मजबूत बल्‍लेबाज माने जाते रहे हैं और भारत के खिलाफ उनका रिकॉर्ड भी शानदार है। वह मैदान पर प्‍लेयर्स के साथ काफी देर तक रुके और उनके साथ बातचीत करते रहे। वह खिलाड़ियों को शॉट का चयन कैसे करना है और कलाई के स्पिनर के सामने कैसे बल्‍लेबाजी करनी है। इस बारे में कंगारू बैट्समैन को समझाते दिखे। हेडन काफी अच्‍छे नजदीकी क्षेत्ररक्षक भी रहे हैं, खासकर स्लिप के फील्‍डर। इसलिए उन्‍होंने कंगारू प्‍लेयर्स के साथ नजदीकी क्षेत्ररक्षण के गुर भी गुर साझा किए।

फिंच ने की तारीफ
फिंच ने हेडन की तारीफ करते हुए कहा कि कोच लैंगर के दोस्‍त महान खिलाड़ी हैं और उनका यहां आना निश्चित रूप से शानदार है। उन्‍हें बतौर बल्लेबाज भारत में काफी सफलता मिल चुकी है। उन्होंने यहां खिलाड़ियों को सलाह दी वह काफी कारआमद रही। वह स्लिप में कैच लेने में माहिर रहे हैं, इसलिए खिलाड़ी उनसे जो कुछ भी सीखें वह शानदार होगा। उन्‍होंने हमारे युवा बल्लेबाजों को बल्‍लेबाजी टिप्‍स दिए, खास कर शीर्ष क्रम बल्लेबाजी पर उन्‍होंने बात की।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो