scriptकपिल देव ने खोला एक राज, 1983 विश्व कप के फाइनल से पहले बैग में लेकर घूम रहे थे शैंपेन की बोतल | Kapil Dev Reveal a Secret he says I carried a champagne bottle in my bag before the Final | Patrika News

कपिल देव ने खोला एक राज, 1983 विश्व कप के फाइनल से पहले बैग में लेकर घूम रहे थे शैंपेन की बोतल

Published: May 24, 2019 03:35:39 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

कपिल देव ने एक इंटरव्यू में इस राज का खुलासा किया है
1983 विश्व कप के फाइनल में भारत के सामने थी वेस्टइंडीज
भारत ने 1983 में ही पहली बार जीता था विश्व कप

Kapil Dev

Kapil Dev

नई दिल्ली। 6 दिन के बाद इंग्लैंड में ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप का आगाज हो जाएगा। क्रिकेट के इस महाकुंभ के शुरू होने से पहले हर कोई टीम इंडिया शुभकामनाएं दे रहा है। भारतीय क्रिकेट के तमाम पूर्व दिग्गज खिलाड़ी टीम इंडिया को विश्व कप जीतकर लाने की शुभकामनाएं दे रहे हैं। इस बीच भारत को पहला वर्ल्ड कप दिलाने वाले पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने 1983 विश्व कप को लेकर एक चौंकाने वाला खुलासा किया है।

विश्व कप फाइनल में कपिल देव लेकर घूम रहे थे शैंपेन की बोतल

दरअसल, एक इंटरव्यू में कपिल देव ने बताया है कि 1983 विश्व कप के फाइनल मैच से पहले उनके बैग में एक शैम्पेन थी, जिसे वो जीत के बाद ड्रेसिंग रूम में खोलना चाहते थे। एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में कपिल देव ने बताया है, जब मैं विश्वकप का फाइनल खेलने के लिए जा रहा था तो अपने बैग में शैम्पेन की बोतल लेकर चल रहा था। मुझे विश्वास था कि हम कप जीत सकते हैं। मैं कप्तान था और अगर कप्तान के पास आत्मविश्वास नहीं है तो वह टीम के अन्य सदस्यों में उसी को कैसे इंजेक्ट करेगा? मैंने खुद से कहा कि अगर हम हार जाते हैं, तो भी हम फाइनल में पहुंचने के पल का जश्न मना सकते हैं।”

वेस्टइंडीज के ड्रेसिंग रूम से लाए थे शैंपेन

आपको बता दें कि कपिल विश्व कप के फाइनल के बाद वेस्टइंडीज के ड्रेसिंग रूम में जाकर फ्रीज से शैंपेन की बोतल लेकर आए थे। इस मोमेंट को लेकर कपिल देव का कहना है कि फाइनल में वेस्टइंडीज को लेकर खिताब पर कब्जा करना वाकई शानदार क्षण था, लेकिन अधिकारियों को तो ये लग रहा था कि वेस्टइंडीज खिताब जीतेगी, इसलिए शैंपेन की बोतल उनके ड्रेसिंग रूम में रख दी गई थी।

सेमीफाइनल तक जरूर पहुंचेगी टीम- कपिल देव

इस किस्से को बताते हुए कपिल देव ने भरोसा जताया है कि विराट कोहली की टीम विश्व कप के सेमीफाइनल तक तो जरूर पहुंचेगी। कपिल ने कहा, ”ऐसा लग रहा है कि इंग्लैंड, भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम विश्व कप सेमीफाइनल में पहुंचेगी। उसके बाद सबकुछ किस्मत पर निर्भर करेगा। टीम को कुछ लक की भी जरूरत पड़ेगी।”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो