scriptशर्मनाक हार के बाद इंग्लैंड की टीम में बदलाव, स्टोनमैन की जगह जेनिंग्स की वापसी | Keaton Jennings replaces Mark Stoneman for Headingley Test | Patrika News

शर्मनाक हार के बाद इंग्लैंड की टीम में बदलाव, स्टोनमैन की जगह जेनिंग्स की वापसी

locationनई दिल्लीPublished: May 28, 2018 04:05:47 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

पाकिस्तान के साथ होने वाले अगले टेस्ट मैच के लिए इंग्लिश टीम में मार्क स्टोनमैन की जगह कीटन जेनिंग्स को शामिल किया गया है।

eng vs pak

शर्मनाक हार के बाद इंग्लैंड की टीम में बदलाव, स्टोनमैन की जगह जेनिंग्स की वापसी

नई दिल्ली। पाकिस्तान के हाथों लार्डस टेस्ट में करारी मात खाने के बाद इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अगले टेस्ट के लिए अपनी टीम में बदलाव किया है। अगले मैच में इंग्लैंड की टीम में सलामी बल्लेबाज मार्क स्टोनमैन की जगह कीटन जेनिंग्स को शामिल किया गया है। बता दें कि पहले मैच में मार्क स्टोनमैन का प्रदर्शन काफी फीका रहा था। वे मैच की दोनों पारियों में केवल 13 रन ही बना सके थे। गौरतलब हो कि लार्डस में खेले गए इस टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 9 विकेट के अंतर से करारी मात दी थी। इस मैच में इंग्लैंड की पहली पारी में महज 184 जबकि दूसरी पारी में 242 रन बनाकर ऑल आउट हो गई थी।

प्रथम श्रेणी में लगाया है रनों का अंबार-
कीटन जेनिंग्स ने इंग्लैंड की प्रथम श्रेणी क्रिकेट में इस सीजन 43.79 की औसत के साथ कुल 314 रन बनाए हैं जिसमें दो शतक शामिल है। जेनिंग्स ने अपने देश के लिए अखिरी टेस्ट मैच पिछले साल अगस्त में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था। राष्ट्रीय चयनकर्ता एड स्मिथ ने कहा कि कीटन जेनिंग्स ने दिसंबर 2016 मेंभारत के खिलाफ अपने पहले टेस्ट मैच में शानदार शतक जड़ा था। उन्होंने इस सीजन प्रथम श्रेणी में भी अच्छी क्रिकेट खेली है और पिछले सात पारियों में तीन शतक लगाए हैं। अब देखना है कि अगले मैच में उनका प्रदर्शन कैसा रहता है।

दूसरे टेस्ट के लिए यह होगी इंग्लैंड की टीम-
स्मिथ ने कहा कि स्टोनमैन हेडिंग्ले में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे। उनके लिए इस सत्र की शुरुआत खराब रही और लॉडर्स में वह अच्छा नहीं खेल पाए। दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच 1 जून को खेला जाएगा। दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड की टीम होगी- कीटन जेनिंग्स, एलिस्टेयर कुक, जो रूट (कप्तान), डेविड मालन, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, जॉनी बेयरस्टो, क्रिस वोक्स, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन, डोम बेस, मार्क वुड।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो