scriptनहीं जानते होंगे Kuldeep Yadav की इस खूबी के बारे में, मां को पहले ही बता दिया था लेंगे हैट्रिक | Kuldeep Yadav already told her mother he had took hattrick | Patrika News

नहीं जानते होंगे Kuldeep Yadav की इस खूबी के बारे में, मां को पहले ही बता दिया था लेंगे हैट्रिक

locationनई दिल्लीPublished: Aug 31, 2020 08:51:16 pm

Submitted by:

Mazkoor

Kuldeep Yadav ने अपनी पहली हैट्रिक को याद करते हुए कहा कि दो विकेट लेने के बाद तीसरी गेंद पर उन्होंने विकेटकीपर बल्लेबाज MS Dhoni से मदद मांगी थी।

kuldeep_yadav.jpg

Kuldeep Yadav

दुबई : टीम इंडिया (Team India) के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को कई बार होने वाली चीजों के बारे में पहले ही पता चल जाता है। उन्हें अपनी दूसरी हैट्रिक के बारे में पहले से ही पता चल गया था। कुलदीप यादव देश के इकलौते ऐसे गेंदबाज हैं, जिन्होंने वनडे में दो हैट्रिक ली है। कुलदीप ने 2017 में कोलकाता के ईडन गार्डन्स में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैट्रिक के दो साल बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के कुलदीप यादव ने फ्रेंचाइजी की वेबसाइट पर कहा कि शायद यकीन नहीं होगा, लेकिन जिस दिन उन्होंने दूसरी हैट्रिक ली, उस दिन अपनी मां को कह दिया था कि वह हैट्रिक लेंगे।

कुलदीप बोले, कई बार सच हो जाता है

कुलदीप ने कहा कि उनके मुंह से जो निकलता है, वह कई बार सच हो जाता है। कुलदीप ने कहा कि जब हम वेस्टइंडीज के खिलाफ बल्लेबाजी कर रहे थे, तब उन्हें लगा कि वह हैट्रिक लेंगे और चीजें उसी तरह हुई, जैसी उन्होंने योजना बनाई थी।

तीसरी गेंद पर धोनी से मांगी मदद

कुलदीप यादव ने अपनी पहली हैट्रिक को याद करते हुए कहा कि दो विकेट लेने के बाद तीसरी गेंद पर उन्होंने विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी से मदद मांगी थी। इस पर पूर्व कप्तान ने उन्हें टिप्स दिए थे। कुलदीप ने कहा कि उन्होंने पहला विकेट मैथ्यू वेड का लिया और अगली गेंद पर एश्टन एगर को आउट किया। इसके बाद उन्होंने धोनी से पूछा कि तीसरे गेंद वह कहां और कैसी डालें। कुलदीप ने कहा कि जब आपके पास बहुत अधिक विविधता होती है तो आप भ्रमित हो जाते हैं। तब धोनी ने जो ठीक लगे, वही गेंद डालने को कहा था। साथ में यह भी कहा था कि वह जो भी गेंद करें, विकेट पर करें।

कप्तान कोहली से भी की थी बात

कुलदीप ने बताया कि उन्होंने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली से बात कर पूछा था कि वह दूसरे छोर से गेंदबाजी कर सकते हैं तो उन्होंने कहा था कि युजवेंद्र चहल का स्पेल खत्म होने के बाद वह उस छोर से गेंदबाजी कर सकते हैं। छोर बदलते ही उन्हें काफी अच्छी लय मिल गई थी और सही लेंथ से गेंद करने लगे थे। यादव ने कहा कि उन्होंने स्लिप और गली दोनों लगा रखा था। इसके बाद भाग्य से उन्होंने अच्छी गेंद फेंकी और गेंद ने बल्ले का किनारा लिया।

ईडन गार्डेंस पर हैट्रिक लेना बड़ी बात

कुलदीप यादव ने कहा कि अपने अंतरराष्ट्रीय करियर के पहले ही साल में, वह भी ईडेन गार्डेंस के मैदान पर हैट्रिक लेना बड़ी बात है। सच में यह उनके जीवन के सबसे बड़े लम्हों में से एक है। यूएई में 19 सितंबर से शुरू हो रहे आईपीएल के बारे में कुलदीप ने कहा कि सही संयोजन से उनकी टीम खिताब जीत सकती है। कुलदीप ने कहा कि उन्हें पिछले साल भी लग रहा था कि हम जीतेंगे। कुलदीप ने कहा कि 2018 में भी हम शानदार क्रिकेट खेल रहे थे और उन्हें यकीन था कि हम खिताब जीतेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो