scriptAUS vs IND : टेस्ट सीरीज के साथ-साथ इन भारतीय खिलाड़ियों का करियर भी हुआ ख़त्म! | Lokesh rahul, Murli vijay and Umesh yadav may not play test anymore | Patrika News

AUS vs IND : टेस्ट सीरीज के साथ-साथ इन भारतीय खिलाड़ियों का करियर भी हुआ ख़त्म!

locationनई दिल्लीPublished: Jan 08, 2019 03:17:09 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

इस सीरीज में भारतीय खिलाड़ियों की जमकर तूती बोली। भारतीय गेंदबाजों समेत बल्लेबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन किया और पहली बार ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर टेस्ट सीरीज जीती। इस सीरीज के ख़त्म होने पर जहां कुछ खिलाड़ियों का करियर सवर गया वहीं कुछ का करियर ख़त्म होने की कगार पर आ गया है।

indian cricket team

AUS vs IND : टेस्ट सीरीज के साथ-साथ इन भारतीय खिलाड़ियों का करियर भी हुआ ख़त्म!

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई चार मैचों की बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज बेहद रोमांचक रही। इस सीरीज में भारतीय खिलाड़ियों की जमकर तूती बोली। भारतीय गेंदबाजों समेत बल्लेबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन किया और पहली बार ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर टेस्ट सीरीज जीती। इस सीरीज के ख़त्म होने पर जहां कुछ खिलाड़ियों का करियर सवर गया वहीं कुछ का करियर ख़त्म होने की कगार पर आ गया है।

 

vijay rahul

विजय और राहुल की हो सकती है छुट्टी –
इस टेस्ट सीरीज में जहां भारतीय टीम को मायक अग्रवाल जैसा मजबूत सलामी बल्लेबाज मिला वहीं भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज मुरली विजय के करियर पर सवाल खड़े हो गए हैं। विजय इस सीरीज में लगातार फ्लॉप साबित हुए। विजय के साथ- साथ लोकेश राहुल भी अब शायद ही टीम में कभी वापसी कर पाए। जहां मुरली विजय ने 2 मैचों की 4 पारियों में मात्र 49 रन बनाए वहीं राहुल इस टेस्ट सीरीज में 3 मैचों की 5 पारियो में केवल 57 रन ही बना सके। दोनों बल्लेबाज एक भी मैच में सच्ची शुरुआत नहीं दे पाए। वहीं युवा बल्लेबाज मयंक अग्रवाल की बात की जाए तो मयंक को चोटिल पृथ्वी शॉ की जगह मौका मिला। मयंक ने इस मौके को बहुत अच्छे से भुनाया और 2 मैचों की 3 पारियों में 195 रन बनाए। ऐसे में मयंक की जगह भारतीय टेस्ट टीम में पक्की हो चुकी है।

 

prithvi

पृथ्वी और मयंक को मिलेगा मौका –
वहीं बात की जाए दूसरे सलामी बल्लेबाज की तो पृथ्वी शॉ भले ही चोटिल होने के कारण इस सीरीज में न खेले हो लेकिन उन्होंने अपनी डेब्यू सीरीज में वेस्टइंडीज के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन कर सब को दिखा दिया था कि वे किस काबिल हैं। ऐसे में आने वाली टेस्ट सीरीज में बीसीसीआई अब इन युवा बल्लेबाजों पर ही दाव खेलेगा। वहीं भारतीय गेंदबाजी की बात की जाए तो तीनो तेज गेंदबाजों जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी ने शानदार प्रदर्शन किया है। ऐसे में इन तीनो के अलावा किसी और गेंदबाज को मौका मिलना मुश्किल है। उमेश यादव को पर्थ टेस्ट में कप्तान कोहली ने मौका दिया था। लेकिन उमेश उस मैच में कुछ खास नहीं कर पाए। ऐसे में उमेश की भी ये सीरीज आखिरी सीरीज हो सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो