scriptIND vs PAK: T20 वर्ल्‍ड कप में भारत-पाक मैच पर ‘लोन वुल्फ’ अटैक का खतरा, जानें क्‍या होता है Lone Wolf | lone wolf attack fear on ind vs pak t20 world cup 2024 clash know what is lone wolf | Patrika News
क्रिकेट

IND vs PAK: T20 वर्ल्‍ड कप में भारत-पाक मैच पर ‘लोन वुल्फ’ अटैक का खतरा, जानें क्‍या होता है Lone Wolf

IND vs PAK: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में 9 जून को चिर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान के मैच के दौरान आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ने आतंकी हमले की धमकी दी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, न्यूयॉर्क में होने वाले भारत-पाक मैच में आईएसआईएस लोन वुल्फ अटैक कर सकता है।

नई दिल्लीMay 30, 2024 / 01:03 pm

lokesh verma

ind vs pak
IND vs PAK: T20 World Cup 2024 में 9 जून को चिर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला खेला जाएगा। इस मैच के दौरान आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ने आतंकी हमले की धमकी दी है। इसके बाद न्‍यूयॉर्क शहर के साथ ही नसाउ क्रिकेट स्टेडियम की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, न्यूयॉर्क में होने वाले भारत-पाक मैच में आईएसआईएस लोन वुल्फ अटैक कर सकता है। न्यूयॉर्क की गवर्नर कैथी होचुल ने कहा कि उन्होंने न्यूयॉर्क पुलिस को सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए हैं, जिसमें कानून प्रवर्तन की मौजूदगी बढ़ाना, निगरानी और गहन जांच प्रक्रिया शामिल है।

ये होता है लोन वुल्फ अटैक?

आपके मन में सवाल उठ रहा होगा कि आखिर ये लोन वुल्‍फ अटैक क्‍या होता है? दरअसल, लोन वुल्फ अटैक सार्वजिनक स्थानों पर एक व्यक्ति द्वारा किया जाता है। वह व्‍यक्ति अकेले ही अटैक करता है। उसका उद्देश्‍य सामूहिक हत्या करना या हमले से ज्यादा से ज्यादा नुकसान पहुंचाने का होता है। 

‘हम हर परिस्थिति का सामना करने के लिए तैयार’

न्यूयॉर्क शहर की सीमा पर स्थित नासाउ काउंटी के प्रमुख ब्रूस ब्लेकमैन ने कहना है कि हम हर परिस्थिति का सामना करने के लिए तैयार हैं। हम सभी सावधानियां बरत रहे हैं। हम हर धमकी को गंभीरता से लेते हैं। हर खतरे के लिए एक ही प्रक्रिया है। हम खतरों को कभी कम नहीं आंकते। हम अपने सभी सुरागों का पता लगाते हैं।
यह भी पढ़ें

दुनिया में सिर्फ ये गेंदबाज डालता है पैर तोड़ यॉर्कर… ब्रेट ली के दावे पर हर भारतीय को होगा गर्व

आईएसआईएस ने ब्रिटिश चैट साइट पर डाला था पोस्‍ट

बता दें कि आईएसआईएस ने ब्रिटिश चैट साइट पर क्रिकेट स्टेडियम की एक तस्वीर पोस्ट की थी, जिसके ऊपर ड्रोन उड़ रहे थे और उस पर भारत-पाकिस्तान मैच की तारीख 9/06/2024 लिखी हुई थी। पोस्ट का स्क्रीनशॉट एनबीसी न्यूयॉर्क टीवी की एक समाचार रिपोर्ट पर प्रसारित किया गया। न्यूयॉर्क के अधिकारियों ने आईएसआईएस पोस्ट को कोई ख़ास तवज्जो नहीं दी और इसे कम करके आंका। हालांकि उन्होंने कहा कि वे स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। सुरक्षा उपायों को बढ़ा रहे हैं और किसी भी स्थिति के लिए संसाधन जुटा रहे हैं।

Hindi News/ Sports / Cricket News / IND vs PAK: T20 वर्ल्‍ड कप में भारत-पाक मैच पर ‘लोन वुल्फ’ अटैक का खतरा, जानें क्‍या होता है Lone Wolf

ट्रेंडिंग वीडियो