scriptEng vs Ind : खिलाड़ियों के लिए लंच में परोसा गया बीफ, गुस्से में भारतीय फैंस ने किए अभद्र ट्वीट | lords cricket ground served beef in lunch, Indian fans trolled BCCI | Patrika News

Eng vs Ind : खिलाड़ियों के लिए लंच में परोसा गया बीफ, गुस्से में भारतीय फैंस ने किए अभद्र ट्वीट

locationनई दिल्लीPublished: Aug 12, 2018 12:42:52 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

इस मैच के दौरान बीसीसीआई ने ट्वीट कर लॉर्ड्स क्रिकेट मैदान के लंच मेन्यू को शेयर किया था। इस लंच मेन्यू में एक डिश ऐसी है, जिसकी वजह से सोशल मीडिया पर भारतीय टीम और बीसीसीआई को फैंस की अभद्र भाषा का सामना करना पड़ा। इस मेन्यू में ‘ब्रेज्ड बीफ पास्ता’.नाम की एक डिश थी जिसके चलते भारतीय फैंस बीसीसीआई पर टूट पड़े।

beef

Eng vs Ind : खिलाड़ियों के लिए लंच में परोसा गया बीफ, गुस्से में भारतीय फैंस ने किए अभद्र ट्वीट

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स क्रिकेट मैदान में खेला जा रहा है। इस मैच ने एक नए विवाद को तूल दे दी है। दरअसल इस मैच के दौरान बीसीसीआई ने ट्वीट कर लॉर्ड्स क्रिकेट मैदान के लंच मेन्यू को शेयर किया था। इस लंच मेन्यू में एक डिश ऐसी है, जिसकी वजह से सोशल मीडिया पर भारतीय टीम और बीसीसीआई को फैंस की अभद्र भाषा का सामना करना पड़ा। इस मेन्यू में ‘ब्रेज्ड बीफ पास्ता’.नाम की एक डिश थी जिसके चलते भारतीय फैंस बीसीसीआई पर टूट पड़े।

लोगो ने किया बीफ का विरोध
जी हां! भारत में इन दिनों बीफ के नाम पर लोग ज्यादा भावुक हो जाते हैं और कानून तक अपने हाथ में ले लेते हैं। पूरे देश में इन दिनों बीफ के नाम पर मोब लिंचिंग हो रही है ऐसे में नफरत के इस ज़हर से बीसीसीआई कैसे बच सकता था। अपने आप को देशभक्त बताने वाले इन ट्विटर यूजरों ने बीसीसीआई को गन्दी गालियां देना शुरू कर दिया। एक यूजर ने तो ये तक पूछ लिया के टीम में कोई देश द्रोही है क्या जो बीफ बना है? एक यूजर ने लिखा ” बीफ़ खाओगे तो ऐसे ही खेल पाओगे, तुम लोग ही देश के युवाओं को गुमराह करते हो और बीफ़ खाने के लिये प्रेरित… सुधर जाओ बीसीसीआई अभी भी वक़्त है।”

https://twitter.com/hashtag/TeamIndia?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/merphy_philip/status/1028257189251694592?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/BCCI?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/BCCI?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/LetuSmile1/status/1028305560733503488?ref_src=twsrc%5Etfw

वोक्स का शानदार शतक
बता दें इस मैच में क्रिस वोक्स के शानदार 112 रन की मदद से इंग्लैंड ने भारत पर 250 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। इस मैच के तीसरे दिन वोक्स और बेयर्सटो के बीच छठे विकेट के लिए हुई 189 रनों की साझेदारी हुई। इस साझेदारी के दम पर इंग्लैंड ने तीसरे दिन खराब शुरुआत से बाहर निकलते हुए भारत के खिलाफ अपनी स्थिति मजबूत कर ली। खराब रोशनी के कारण अंपायरों ने तीसरे दिन का खेल समय से पहले समाप्त करने की घोषणा की। इंग्लैंड ने स्टम्प्स तक छह विकेट के नुकसान पर 357 रन बनाकर भारत पर 250 रनों की मजबूत बढ़त ले ली है। दूसरे दिन इंग्लैंड ने मेहमान टीम को 107 रनों पर ढेर कर दिया था। तीसरे सत्र में वोक्स ने अपना पहला टेस्ट शतक पूरा किया। वोक्स ने पांड्या द्वारा फेंके गए 71वें ओवर की आखिरी गेंद पर तीन रन लेकर सैंकड़ा पूरा किया। हालांकि बेयर्सटो शतक से सात रनों से चूक गए। उन्हें हार्दिक पांड्या ने तीसरे सत्र में 320 के कुल स्कोर पर आउट किया। बेयर्सटो ने अपनी पारी में 144 गेंदों का सामना करते हुए 12 चौके लगाए। वोक्स ने अभी तक अपनी पारी में 159 गेंदें खेल 18 चौके लगा चुके हैं। उनके साथ सैम कुरैन 24 गेंदों में चार चौके लगाकर 22 रनों पर नाबाद हैं।”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो