IPL 2020: मैदान पर Mahendra Singh Dhoni की वापसी से फैंस में दिखी दीवानगी, ऐसे किया इजहार

  • IPL 2020 के 13वें सीजन के साथ 15 महीने बाद मैदान पर हो रही Mahendra Singh Dhoni की वापसी
  • धोनी की वापसी से फैंस में दिखी जबरदस्त दीवानगी
  • ट्वीट कर किया खुशी का इजहार, याद दिलाए कैप्टन कूल के रिकॉर्ड्स

By: धीरज शर्मा

Published: 19 Sep 2020, 12:16 PM IST

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग 2020 ( ipl 2020 ) के 13 वें सीजन का आगाज 19 सितंबर से हो रहा है। शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच पहला मुकाबला होगा। इस मैच के साथ ही मैदान पर महेंद्र सिंह धोनी ( Mahendra Singh Dhoni ) की 15 महीने बाद वापसी हो रही है। कैप्टन कूल को मैदान पर दोबारा देखने को लिए उनके करोड़ों प्रशंसकों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है।

धोनी के प्रति फैंस की दीवानगी का आलम यह है कि वे ट्वीट के जरिए अपने पसंदीदा खिलाड़ी के लौटने की खुशी का इजहार भी कर रहे हैं। यही नहीं धोनी के आईपीएल में रिकॉर्ड्स तक याद दिला रहे हैं, ताकि विरोधी सावधान रहे हैं, क्योंकि करीब 450 दिनों बाद धोनी की मैदान पर वापसी हो रही है। आपको बता दें कि धोनी ने हाल में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा है।

15 महीने से अंतराल के बाद दुनिया के सबसे कामयाब विकेटकीपर बल्लेबाजों में से एक महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट के मैदान पर वापसी कर रहे हैं। इससे पहले एमएस धोनी ने आखिरी बार पिछले साल जुलाई में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला था।

चेन्नई सुपर किंग्स के इस खिलाड़ी के पास है पहले ही मैच में इतिहास रचने का मौका, जानें कौन ये प्लेयर

15 अगस्त के दिन ही महेंद्र सिंह धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। हालांकि इस दौरान सीएसके मैनेजमेंट ने कहा था कि धोनी सीएसके के लिए कम से कम दो सीजन और खेलेंगे।

यही वजह है कि आईपीएल के 13वें सीजन के शुरुआत के साथ ही धोनी के फैंस में उनकी वापसी को लेकर खासा क्रेज दिखाई दे रहा है। ट्वीट के जरिए उनके फैंस अपनी खुशी का कुछ इस तरह इजहार कर रहे हैं...

धोनी के एक प्रशंसक दत्ता ने उनकी वापसी से पहले उनके एक रिकॉर्ड को साझा किया। दत्ता ने लिखा - क्या आप जानते हैं कि सिर्फ 38 खिलाड़ी है जिन्होंने 100 से ज्यादा आईपीएल मैच खेला है धौनी उनमें से एक है जिन्होंने 100 से ज्यादा मैच खेला है।

वहीं शाहरुख नाम के एक फैन ने भी लिखा मैं बेसब्री से धोनी की वापसी के दिन गिन रहा हूं...

रोहित शर्मा के लिए ये खिलाड़ी बन सकता है गेम चैंजर, जानें क्यों मिली इसकी फिटनेस से राहत

वहीं विकी नाम के एमएस धोनी के फैन ने तो आईपीएल में अब तक धोनी के बल्ले से निकले रनों का रिकॉर्ड ही सामने रख दिया....

आपको बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में सीएसके ने तीन बार खिताब पर कब्जा जमाया, जबकि 8 बार वे टीम को फाइनल तक ले जाने में कामयाब रहे हैं। धोनी की गिनती आईपीएल के सबसे सफल कप्तान के रूप में होती है।

धोनी ने आईपीएल के 174 मैचों में कप्तानी करते हुए टीम के 104 मैचों में जीत का स्वाद चखाया है।
खास बात यह है कि धोनी के नाम ये रिकॉर्ड भी है कि वे आईपीएल में अकेले ऐसे कप्तान हैं जो टीम को 100 से ज्यादा मैच जिता चुके हैं।

ipl 2020
Show More
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned