scriptIPL 2020: Ravindra Jadeja के पास पहले ही मैच में इतिहास रचने का मौका, जानें क्यों हो रही चर्चा | Ravindra Jadeja have chance to make History in IPL 2020 First match | Patrika News
क्रिकेट

IPL 2020: Ravindra Jadeja के पास पहले ही मैच में इतिहास रचने का मौका, जानें क्यों हो रही चर्चा

IPL 2020 के पहले ही मैच में Ravindra Jadeja के पास इतिहास रचने का मौका
रवींद्र जडेजा चेन्नई सुपर किंग्स में बतौर ऑल राउंडर के रूप में बना चुके हैं मजबूत जगह
आईपीएल में बगैर 50 बनाए 1500 रन बनाने का रिकॉर्ड में जडेजा के नाम

Sep 19, 2020 / 09:29 am

धीरज शर्मा

Ravindra Jadeja

क्रिकेटर रवींद्र जडेजा

नई दिल्ली। आईपीएल 2020 ( ipl 2020 ) का 13वां सीजन अपनी दहलीज पर खड़ा है। 19 सितंबर को क्रिकेट के इस महाकुंभ का आगाज होने जा रहा है। आगाज के साथ ही शुरू होगा दनादन क्रिकेट का जबरदस्त रोमांच। पहले दिन चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच होगा पहला मुकाबला। खास बात यह है कि इस पहले मुकाबले ही कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जिन पर हर किसी नजर रहेगी।
इनमें महेंद्र सिंह धोनी से लेकर रोहित शर्मा और बतौर ऑल राउंडर सीएसके में अपनी जगह बना चुके रवींद्र जडेजा ( Ravindra Jadeja ) प्रमुख रूप से शामिल हैं। रवींद्र जडेजा के लिए पहला मुकाबला ही काफी खास है, क्योंकि अपने पहले ही मुकाबले में जडेजा के पास इतिहास रचने का मौका है। आईए जानते हैं क्यों खास है रवींद्र जडेजा के लिए पहला मुकाबला।
आईपीएल 2020 के पहले ही मैच में धोनी के पास है ये ट्रंप कार्ड, जानें कैसे बदल सकती है मैच की सूरत

रवींद्र जडेजा के लिए आईपीएल के 13वें सीजन का पहला मैच काफी मायने रखता है क्योंकि उनके पास मैच में इतिहास रचने का मौका है। दरअसल रवींद्र जडेजा आईपीएल के उद्घाटन मैच में 73 रन बनाने में सफल हो जाते हैं तो वो आइपीएल इतिहास के पहले ऑलराउंडर बन जाएंगे, जिसके नाम पर 2000 रन और 100 विकेट दर्ज होंगे।
खास बात यह है कि रवींद्र जडेजा से पहले अब तक कोई भी ऑलराउंडर ये कमाल नहीं दिखा पाया है।

जडेजा का आईपीएल सफर
रवींद्र जडेजा फिलहाल महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल रहे हैं। हालांकि इससे पहले आईपीएल के अन्य सीजन में वे राजस्थान रॉयल्स, कोच्चि टस्कर्स केरल और गुजरात लायंस के लिए भी खेल चुके हैं। जडेजा के नाम अब तक आईपीएल में कुल 1927 रन और 108 विकेट दर्ज हैं।
ये रिकॉर्ड भी जडेजा के नाम
आपको बता दें कि रवींद्र जडेजा के नाम एक और रिकॉर्ड दर्ज है। दरअसल जडेजा एक मात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जिसने आईपीएल टूर्नामेंट में बगैर फिफ्टी जड़े 1500 रन पूरे किए हैं।
कई बड़े बदलावों के साथ शुरू हो रहा है आईपीएल के 13 वें सीजन का आगाज, जानें कौनसे हुए हैं चैंज

हालांकि आईपीएल के पहले मैच में रवींद्र जडेजा के रिकॉर्ड फिलहाल संदेह ही है क्योंकि टीम की बल्लेबाजी लाइनअप काफी मजबूत हैं। ऐसे में रवींद्र जडेजा का बल्लेबाजी क्रम नीचे होने की वजह से उन्हें बैटिंग का मौका लेट मिलता है, यही वजह है कि वे 73 रन पहले मैच में बनाना कुछ मुश्किल लगता है, हालांकि क्रिकेट अनिश्चिताओं का खेल है ऐशे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी।

Home / Sports / Cricket News / IPL 2020: Ravindra Jadeja के पास पहले ही मैच में इतिहास रचने का मौका, जानें क्यों हो रही चर्चा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो