scriptमनीष पांडे ने खेली नाबाद 95 रनों की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी, दक्षिण अफ्रीका से जीत छीनी | Patrika News

मनीष पांडे ने खेली नाबाद 95 रनों की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी, दक्षिण अफ्रीका से जीत छीनी

Published: Aug 23, 2018 06:44:21 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

प्रसिद्ध कृष्णा (49/4) और कप्तान मनीष पांडे (नाबाद 95) के शानदार अर्धशतक के दम पर इंडिया-बी ने चतुष्कोणीय सीरीज के एक मैच में गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका-ए को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 30 रन से हरा दिया।

MANISH PANDEY MADE UNBEATEN 95 AND HELPED INDIA TOWIN AGAINST SOUTH AF

मनीष पांडे ने खेली नाबाद 95 रनों की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी, दक्षिण अफ्रीका से जीत छीनी

नई दिल्ली। प्रसिद्ध कृष्णा (49/4) और कप्तान मनीष पांडे (नाबाद 95) के शानदार अर्धशतक के दम पर इंडिया-बी ने चतुष्कोणीय सीरीज के एक मैच में गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका-ए को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 30 रन से हरा दिया। इंडिया-बी ने यहां केएससीए स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका को 47.3 ओवर में 231 रन पर रोक दिया और फिर 40.3 ओवर में पांच विकेट पर 214 रन बनाकर मैच जीत लिया।
पांडे ने खेली नाबाद 95 रनों की पारी
मैच में जब पहली बार बारिश आई तो इंडिया-बी को 45 ओवर में 220 का संशोधित लक्ष्य दिया गया। लेकिन जब दूसरी बार बारिश आई तो इंडिया-बी की टीम वास्तविक लक्ष्य से 30 रन आगे थी। पांडे ने 105 गेंदों पर नौ चौके और एक 6 लगाया। शुभमन गिल ने 46 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 42, इशान किशन ने 24 और केदार जाधरव ने 23 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका-ए के लिए डेन पेटरसन ने दो जबकि सिसांदा मागला, तबरेज शमसी और सेनुरन मुथुसामी ने एक-एक विकेट लिए।
सेनुरन मुथुसामी ने 55 राण ठोकें
इससे पहले, दक्षिण अफ्रीका-ए ने 47.3 ओवर में 231 रन का स्कोर बनाया। सेनुरन मुथुसामी ने 73 गेंदों पर छह चौकों और एक छक्के की मदद से 55, फरहान बेहारदियन ने 57 गेंदों पर चार चौकों की बदौलजत 43 रन का योगदान दिया। इंडिया-बी ओर से श्रेयस गोपाल ने 42 रन पर तीन विकेट जबकि सिद्धार्थ कौल, नवदीप सैनी और दीपक हुड्डा को एक-एक विकेट मिला।
पहले मुकाबले में इंडिया ”ए’ ने चखा जीत का स्वाद
इंडिया ‘ए’, इंडिया ‘बी’, आस्ट्रेलिया ‘ए’ और दक्षिण अफ्रीका ‘ए’ के बीच जारी चतुष्कोणीय वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में आज इंडिया ए ने शानदार जीत हासिल की। बेंगलोर के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले आस्ट्रेलिया ए की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 151 रन बनाए। जिसे इंडिया ए की टीम ने पांच विकेट के नुकसान पर 38 वें ओवर में आसानी से हासिल कर लिया। इस जीत में इंडिया ए की ओर से आईपीएल -2018 के भारतीय सितारों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो