#MeToo: BCCI सीईओ राहुल जौहरी पर महिला पत्रकार ने लगाए गंभीर आरोप

#MeToo: BCCI सीईओ राहुल जौहरी पर महिला पत्रकार ने लगाए गंभीर आरोप

Prabhanshu Ranjan | Publish: Oct, 13 2018 02:47:41 PM (IST) | Updated: Oct, 13 2018 03:00:47 PM (IST) क्रिकेट

फिल्मी दुनिया में तनुश्री दत्ता द्वारा शरू हुआ यह मूवमेंट कई बड़े नामों को दागदार करता हुआ क्रिकेट के मैदान पर भी पहुंच गया है।पिछले दिनों श्रीलंका के अर्जुन राणातुंगा और लसिथ मलिंगा पर भी काफी गंभीर आरोप लगाए गए थे । लेकिन अब ताजे मामले में बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी का नाम सामने आया है।

नई दिल्ली। दुनिया भर में महिलाओं के साथ शोषण के मामले में सामने आ रहे हैं। अमेरिका में शुरू किया गया MeToo मूवमेंट अब दुनिया भर में फ़ैल चुका है ।भारत भी इस से अछूता नहीं रहा, यहां भी हर रोज नए-नए खुलासे देखने को मिल रहे हैं। फिल्मी दुनिया में तनुश्री दत्ता द्वारा शरू हुआ यह मूवमेंट कई बड़े नामों को दागदार करता हुआ क्रिकेट के मैदान पर भी पहुंच गया है।पिछले दिनों श्रीलंका के अर्जुन राणातुंगा और लसिथ मलिंगा पर भी काफी गंभीर आरोप लगाए गए थे । लेकिन अब ताजे मामले में बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी का नाम सामने आया है।


सीईओ राहुल जौहरी का नाम भी MeToo में आया सामने
पिछले कुछ दिनों में आपने भी अपनी फेसबुक वॉल या ट्विटर पर लोगों और खासकर महिलाओं को #MeToo हैशटैग इस्तेमाल करते देखा होगा। इस कैंपेन के चलते देश और दुनिया के कई दिग्गजों की शर्मनाक हरकतों का खुलासा हुआ है। ये कैंपेन इतना हिट हुआ कि हजारों महिलाओं ने अपने साथ हुई घटनाओं को खुलकर शेयर किया है। बीते दिन श्रीलंका के दिग्गज और पूर्व कप्तान अर्जुन रणतुंगा और लसिथ मलिंगा पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगा था अब भारतीय क्रिकेट जगत से बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी का नाम सामने आया है। एक महिला पत्रकार ने राहुल जौहरी पर उसके साथ अनुचित व्यवहार करने का आरोप लगाया है। हालांकि इस महिला पत्रकार ने अपनी पहचान उजागर नहीं की है। गौरतलब है कि राहुल जौहरी अप्रैल 2016 से ही बीसीसीआई के सीईओ पद पर कार्यरत हैं।

नौकरी देने के बदले कुछ चाहते थे राहुल जौहरी
ट्विटर पर “@PedestrianPoet” नाम के हैंडल से इमेल की स्क्रीन शॉट शेयर करते हुए उक्त महिला पत्रकार की तरफ से बीसीसीआई सीईओ राहुल जौहरी पर उनका सेक्सुअल हरासमेंट करने का आरोप लगाया गया है। इस ट्विटर अकाउंट पर जिस इमेल का स्क्रीन शॉट शेयर किया गया है उसे राहुल जौहरी की ओर से महिला पत्रकार को भेजा गया है। महिला ने जौहरी पर आरोप लगाया है, 'मेरी राहुल जौहरी से एक जॉब अर्पाच्युनिटी के सिलसिले में मुलाकात हुई थी। हम दोनों एक काफी शॉप में मिले थे और तब राहुल जौहरी ने नौकरी के बदले मुझसे कुछ चाहते थे।'

Ad Block is Banned