Michael Holding का बड़ा बयान, उम्र के साथ बदलते गए लीक से हटकर चलने वाले Mahendra Singh Dhoni

Michael Holding ने कहा कि Mahendra Singh Dhoni ने जितने छक्के वनडे में लगाए हैं, वह संख्या सुनकर कोई भी सोचेगा कि इस खिलाड़ी ने 40 साल खेला है।

By: Mazkoor

Updated: 25 Aug 2020, 01:25 AM IST

किंग्स्टन : महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने हाल ही में क्रिकेट से संन्यास लिया है और अब वे फिलहाल क्रिकेट से दूर हो गए हैं, लेकिन क्रिकेटरों (Cricketer) और क्रिकेट प्रेमियों के दिलों से वे अब भी दूर नहीं हो पाए हैं। वेस्टइंडीज (west Indies) के अपने जमाने के नामचीन तेज गेंदबाज माइकल होल्डिंग (Michael Holding) ने महेंद्र सिंह धोनी को लीक से हटकर खिलाड़ी बताते हुए अपने यूट्यूब चैनल (youtube channel) पर कहा, 'धोनी ने जब पहली बार भारत की तरफ से वनडे खेलना शुरू किया, तब उनके लंबे बाल हुआ करते थे। वह लीक से हटकर नजर आते थे। वह ऐसे नजर आते हैं जैसे वह अपने सामने आने वाली हर चीज को तहस-नहस करने के लिए आए हैं और उन्होंने काफी हद तक ऐसा किया।

IPL 2020 : प्रोटोकॉल में बदलाव, ऑस्ट्रेलिया इंग्लैंड के खिलाड़ी यूएई पहुंचते ही खेल सकेंगे मैच

धोनी की लंबे शॉट की तारीफ की

होल्डिंग ने धोनी के खेल पर कहा कि जितने छक्के वनडे में धोनी ने लगाए हैं, वह संख्या सुनकर कोई भी सोचेगा कि इस खिलाड़ी ने बहुत लंबे समय तक क्रिकेट खेला है, मसलन 40 साल। उनकी लंबे शॉट लगाने की क्षमता सचमुच काबिले तारीफ है। धोनी की तारीफ करते हुए होल्डिंग ने यू-ट्यूब चैनल पर कहा, 'अपने पूरे करियर के दौरान उन्होंने 229 छक्के (वनडे में) लगाए। जब आप इस संख्या के बारे में सोचते हो तो आप यह भी सोचते हो कि उन्होंने इतने छक्के और चौके लगाने के लिए 40 साल तक क्रिकेट खेली होगी, लेकिन यही उनका स्वभाव है। जब धोनी ने शुरुआत की थी तो वह बिग हिटर थे और इसलिए उन्होंने इतने अधिक चौके-छक्के लगाए। जब उनके बाल थोड़े सफेद होने लगे तो उन्होंने खेल में थोड़ा बदलाव किया और उनकी बल्लेबाजी अधिक नियंत्रित हो गई।

अब ब्लू जर्सी में नजर नहीं आएंगे धोनी

एमएस ने 15 अगस्त (15 August) को क्रिकेट (cricket) से संन्यास लेकर टीम इंडिया (Team India) को अलविदा कह दिया और अब वह कभी ब्लू जर्सी (blue jersey) में नजर नहीं आएंगे, लेकिन ऐसा नहीं है कि उन्होंने क्रिकेट को पूरी तरह से छोड़ दिया है। धोनी आइपीएल (IPL) में अपना जलवा दिखाएंगे और उनकी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) आईपीएल 2020 (IPL 2020) में चौथी बार खिताब जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

Sunil Gavaskar बोले, वह भी Rohit Sharma जैसी बल्लेबाजी करना चाहते थे, पर खुद पर नहीं था भरोसा

शांतचित और शानदार कप्तान थे धोनी

होल्डिंग (Holding) ने धोनी (MS Dhoni) के शांत स्वभाव और उनकी कप्तानी की तारीफ करते हुए कहा कि जिसने भी मैदान पर एमएस धोनी को देखा होगा वह जानता था कि वह नियंत्रण में और शांतचित रहते हैं और कभी नियंत्रण से बाहर नहीं जाते। वह क्या शानदार कप्तान थे। वह कितने सफल रहे। जब वह कप्तानी कर रहे होते हैं तो शायद ही उन्हें कभी उत्तेजित होते किसी ने देखा होगा।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned