scriptजुबानी जंग में मिशेल स्टार्क ने पिच पर दिया बड़ा बयान, आईसीसी ने बताया था इस पिच को खराब | Patrika News

जुबानी जंग में मिशेल स्टार्क ने पिच पर दिया बड़ा बयान, आईसीसी ने बताया था इस पिच को खराब

locationनई दिल्लीPublished: Dec 20, 2018 06:51:29 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

विरोधी टीम को क्रिकेट के साथ जुबानी जंग में भी उलझा कर रखने की ऑस्ट्रेलियाई टीम की यह पुरानी रणनीति रही है । भारत के साथ चल रही टेस्ट सीरीज में भी उनकी यह हरकत जारी है । हर दूसरे दिन कोई न कोई ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भारतीय टीम को निशाना बना रहा है । हालिया मामले में मिशेल स्टार्क ने पिच पर भी बड़ा बयान दे दिया है ।

Mitchell Starc hopes Melbourne pitch produces lively Test encounter

जुबानी जंग में मिशेल स्टार्क ने पिच पर दिया बड़ा बयान, आईसीसी ने बताया था इस पिच को खराब

नई दिल्ली । आस्ट्रेलिया और भारत के बीच चल रही टेस्ट सीरीज एक निर्णायक मोड़ पर पहुंच चुकी है । भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों ने ही एक-एक टेस्ट मैच जीत कर सीरीज में बराबरी पा ली है अब तीसरे मैच को लेकर पलड़ा किस ओर झुकता है यह बताना मुश्किल है । इस बीच ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने कहा है कि बॉक्सिंग डे से भारत के खिलाफ शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट मैच में मेलबर्न की विकेट दोनों टीमों को हैरान करने वाली होगी। इस विकेट को हालांकि एशेज सीरीज के दौरान अंतर्राष्ट्री क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने खराब बताया था।

पिच करेगी हैरान-
आस्ट्रेलिया के घरेलू टूर्नामेंट शेफील्ड शील्ड के पहले राउंड के कुछ मैच यहां खेले गए। पिच क्यूरेटर ने इस ड्रॉप इन पिच में हालांकि कुछ बदलाव किए हैं। स्टार्क ने हालांकि माना है कि पिच की स्थिति दोनों टीमों के लिए हैरान करने वाली रहेंगी। वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंपो ने स्टार्क के हवाले से लिखा है, “मैं नहीं जानता कि क्या उम्मीद की जानी चाहिए। मैं पिछले साल नहीं खेला था। मैंने बाहर रहकर मैच देखा था। ऐसा लगता है कि शेफील्ड शील्ड के दौरान उन्होंने पिच में कुछ बदलाव किए हैं।”उन्होंने कहा, “पिछले सप्ताह उन्होंने जो किया है उसे देखकर मुझे लगात है कि यह सभी के लिए हैरानी भरी होगी, लेकिन हमें इस सप्ताह इसका रिव्यू मिल जाएगा। हमें इस सप्ताह काफी मेहनत करनी होगी और फिर हम मेलबर्न पर धयान देंगे।”

जॉनशन ने विराट पर दिया था बयान-
स्टार्क से पहले पूर्व ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज मिचेल जॉनशन ने भारतीय कप्तान पर फॉक्स स्पोर्ट्स में अपने कॉलम में लिखा, “मैच के अंत में आप एक दूसरे से आंखें मिलाने, हाथ मिलाने और यह कहने की स्थिति में होने चाहिए कि शानदार मुकाबला रहा, लेकिन कोहली ने पेन के साथ ऐसा नहीं किया। मेरे लिए यह अपमानजनक है।” जॉनसन ने आगे लिखा कि कोहली ने अधिकांश क्रिकेट खिलाड़ियों से ज्यादातर दूरी ही बनाकर रखी। उन्होंने साथ ही कहा कि कोहली अपने शब्दों पर कायम नहीं रहे जबकि सीरीज शुरू होने से पहले उन्होंने कहा था कि किसी भी तरह के टकराव की शुरुआत वह नहीं करेंगे। पूर्व तेज गेंदबाज ने लिखा, “कोहली ने उन चीजों के विपरीत काम किया जो उन्होंने सीरीज की शुरुआत में कही थीं। उन्होंने कहा था कि वह बदल चुके हैं कि वह पिछली बार की तुलना में अलग रवैये के साथ आया है और किसी चीज की शुरुआत नहीं करेगा। इस टेस्ट में हमने देखा कि इससे अलग हुआ।”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो